scorecardresearch
Friday, 21 June, 2024
होमसमाज-संस्कृतिएंटरटेनमेंट ‘किसी भी स्क्रीन, कहीं भी’, DTH ऑपरेटर डिश ने लॉन्च किया, ‘डिश टीवी स्मार्ट+’

एंटरटेनमेंट ‘किसी भी स्क्रीन, कहीं भी’, DTH ऑपरेटर डिश ने लॉन्च किया, ‘डिश टीवी स्मार्ट+’

डिश टीवी इंडस्ट्री में पहला ऐसा ब्रांड है जो अपने सभी ग्राहकों को लीनियर टीवी सब्सक्रिप्शन के साथ-साथ बिल्ट-इन ओटीटी सेवाएं प्रदान करेगा. ग्राहकों को लोकप्रिय ऐप्स में से चुनने की सुविधा होगी.

Text Size:

नई दिल्ली: डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) ऑपरेटर डिश टीवी ने भारत में एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस को फिर से परिभाषित करने के लिए एक अग्रणी पहल के तौर पर अपना नया ‘डिश टीवी स्मार्ट+’ लॉन्च किया है, जो कि सब्सक्राइबर्स को ‘किसी भी स्क्रीन, कहीं भी’ बिना किसी एक्स्ट्रा लागत के टीवी और ओटीटी कंटेंट की सुविधा देगा.

इसमें अपग्रेडेड एंटरटेनमेंट के ऑप्शन होंगे, जिससे सब्सक्राइबर्स कंटेंट देखने का एक नया और अनोखा एक्सपीरियंस कर पाएंगे. ‘डिश टीवी स्मार्ट+’ में इसके मौजूदा सब्सक्राइबर्स सहित सभी डिश टीवी और डी2एच ग्राहक उनके टेलीविज़न चैनल सब्सक्रिप्शन पैक के साथ-साथ ओटीटी एप्लिकेशन देख पाएंगे.

पहल पर टिप्पणी करते हुए डिश टीवी इंडिया लिमिटेड के सीईओ, मनोज डोभाल ने भारत में टीवी/ओटीटी एंटरटेनमेंट के नए तरीकों को फिर से परिभाषित करने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला. उन्होंने पारंपरिक टेलीविजन और ओटीटी प्लेटफार्मों दोनों के महत्व की पुष्टि करते हुए, विकल्पों से भरे बाज़ार में सब्सक्राइबर्स के लिए ऑप्शन को आसान बनाने के महत्व पर जोर दिया.

डोभाल ने कहा, “अपनी स्थापना के बाद से डिश टीवी ने मनोरंजन के परिदृश्य को पूरी तरह से बदल दिया है. लोगों को अपना पसंदीदा कंटेंट देखने के लिए नए-नए तरीके पेश किए हैं. इस नए लॉन्च के साथ, हम व्यापक और सुलभ मनोरंजन अनुभवों के लिए एक नया मानक स्थापित करते हुए और भी बड़ा बदलाव लाने के लिए तैयार हैं. ”

उन्होंने कहा, “डिश टीवी स्मार्ट+ सर्विस का लॉन्च एक प्रस्ताव से कहीं अधिक है; यह भारत में मनोरंजन देखने के तरीकों को फिर से परिभाषित करेगा, जो स्मार्ट और बिग है.”

उन्होंने कहा, “एक क्लिक में हमारे पास लाखों ऑप्शन हैं. हमारा लक्ष्य समग्र और संपूर्ण मनोरंजन समाधान पेश करके उनकी पसंद को सरल बनाना है.”

अपने आदर्श वाक्य ‘नए भारत का स्मार्ट कनेक्शन’ को दोहराते हुए डोभाल ने टीवी के विकास को समझाया, “डिश टीवी में सब्सक्राइबर्स की संतुष्टि पर समझौता नहीं किया जा सकता.

डोभाल ने कहा, “डिश टीवी स्मार्ट+ सर्विस के जरिए हम एक आधुनिक भारतीय परिवार की सभी ज़रूरतों को पूरा कर रहे हैं.”

सोमवार को दिल्ली के एक कार्यक्रम में ‘डिश टीवी स्मार्ट+’ को लॉन्च करते हुए अभिनेत्री शेफाली शाह, ने अलग-अलग प्लेटफार्म्स पर गुणवत्तापूर्ण कंटेंट के महत्व पर जोर दिया. उन्होंने दर्शकों के एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए सेवाओं के विस्तार के लिए डिश टीवी की सराहना की.

शाह ने कहा, ‘‘एक अभिनेत्री के रूप में मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि प्लेटफॉर्म उतना मायने नहीं रखता जितना कि कंटेंट की क्वालिटी. चाहे वो बड़ा पर्दा हो, छोटी स्क्रीन हो या स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, अगर आपकी कहानी आकर्षक है और किरदार अच्छी तरह से लिखे गए हैं, तो असली जादू यहीं होता है. मैं सब्सक्राइबर्स के लिए सभी सेवाओं को एक जगह समायोजित करने के मूल्य देखती हूं. यह किसी फिल्म का टिकट पाने और पर्दे के पीछे की सभी विशेषताओं, निर्देशक की टिप्पणियों और हटाए गए सीन तक पहुंच पाने जैसा है.’’

डिश टीवी का एक डीटीएच ऑपरेटर से एंटरटेनमेंट प्रोवाइडर में बदलना इनोवेशन और ग्राहकों की बढ़ती प्राथमिकताओं को पूरा करने के प्रति इसके समर्पण को रेखांकित करता है.

ग्राहकों की संतुष्टि को प्राथमिकता देकर और रणनीतिक सहयोग बनाकर, डिश टीवी ने एंटरटेनमेंट के लिए एक नया मानक स्थापित किया है, जो इंडस्ट्री में एक आदर्श बदलाव की शुरुआत करता है.

डिश टीवी और वॉचो के कॉर्पोरेट मार्केटिंग हेड, सुखप्रीत सिंह ने कहा, “डिश टीवी स्मार्ट+ सर्विस के साथ, हम सिर्फ एक नया प्रस्ताव नहीं पेश कर रहे हैं; हम एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक आदर्श बदलाव का नेतृत्व कर रहे हैं. अपने मल्टी-चैनल मार्केटिंग दृष्टिकोण के माध्यम से, हम सब्सक्राइबर्स से सीधे जुड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं.”

उन्होंने कहा, “एक ब्रांड के रूप में, हम रुझानों से आगे रहने और दर्शकों की बदलती प्राथमिकताओं के साथ-साथ ढलने की कोशिश करते हैं. सब्सक्राइबर्स की संतुष्टि हमारी रणनीति के केंद्र में है और हम उनकी विविध प्राथमिकताओं और जीवनशैली को पूरा करने वाले अद्वितीय मनोरंजन अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.”


यह भी पढ़ें: प्राइवेट सेक्टर में सुधार और विनिर्माण क्षेत्र में मजबूती, पर मुद्रास्फीति में भी वृद्धिः क्या कहता है FY24 का रिपोर्ट कार्ड


 

share & View comments