scorecardresearch
Tuesday, 18 June, 2024
होमसमाज-संस्कृतिप्रेम से शादी तक: कैसे परवान चढ़ा आलिया भट्ट और रणबीर कपूर का प्यार

प्रेम से शादी तक: कैसे परवान चढ़ा आलिया भट्ट और रणबीर कपूर का प्यार

11 साल की उम्र से आलिया ने जिस लड़के को प्यार किया, कल उसी से आलिया ने शादी रचा ली. अपने इंस्टाग्राम पर शादी की तस्वीरे साझा करते हुए आलिया ने लिखा, 'आज अपने परिवारों और दोस्तों की मौजूदगी में हमने अपने घर की पसंदीदा जगह पर शादी कर ली. अपने रिश्ते के 5 साल हमने इस बालकनी में बिताए हैं.'

Text Size:

नई दिल्ली: प्रेम में पड़े दो लोग दुनिया की सबसे खूबसूरत चीजों में से एक हैं. प्रेम इंसान के जीवन का मूल भाव है. जब आप प्यार में होते हैं तो आपके साथ-साथ आपके आस-पास का माहौल भी अपने आप खुशनुमा हो जाता है. यही कारण है कि कल शाम से ही सोशल मीडिया से लेकर टीवी चैनलों तक, हर जगह आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी तस्वीरें और वीडियो शेयर हो रहे हैं. लोग मेट्रो में, अपने घरों में और दफ्तरों में तस्वीरें देखकर इस पर चर्चा कर रहे हैं. अपना प्यार पहुंचा रहे हैं.

11 साल की उम्र से आलिया ने जिस लड़के को प्यार किया, कल उसी से आलिया ने शादी रचा ली. सोशल मीडिया पर लोग आलिया को लकी कह रहे हैं कि वो जिससे इतने लंबे समय से प्यार करती थीं आखिरकार उससे ही उनकी शादी भी हो गई.

अपने इंस्टाग्राम पर शादी की तस्वीरे साझा करते हुए आलिया ने लिखा, ‘आज अपने परिवारों और दोस्तों की मौजूदगी में हमने अपने घर की पसंदीदा जगह पर शादी कर ली. अपने रिश्ते के 5 साल हमने इस बालकनी में बिताए हैं.’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आलिया और रणबीर ने काफी छोटी शादी रचाई जिसमें कुल 28 बॉलीवुड सेलिब्रिटिज को बुलाया गया.

11 साल की उम्र से रणबीर के प्यार में आलिया

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर यूं तो पिछले 5 सालों से रिलेशनशिप में है. जल्दी ही रीलीज होने वाली ब्रह्मशास्त्र फिल्म के सेट पर मिलने के बाद दोनों के प्यार को गति मिली थी. अपने रिश्ते के बारे में दोनों ही लगभग खुलकर बात करते आए हैं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

दोनों की शादी की चर्चाएं लंबे समय से चल रही थीं. रणवीर एक इंटरव्यू में पहले ही कह भी चुके हैं कि अगर महामारी का दौर न आया होता तो शादी पहले ही हो गई होती.

साल 2012 में आलिया भट्ट ने अपनी पहली फिल्म स्टूडेंट ऑफ द इयर को प्रमोट करते हुए कहा था कि वे रणबीर को हमेशा से प्यार करती आई हैं और बर्फी फिल्म के बाद से उनका प्यार बढ़ गया है. आलिया ने कहा था– वह मेरा बहुत बड़े वाला क्रश हैं और हमेशा रहेंगे.

दोनों के बीच प्यार का ये चैप्टर बीते कई सालों तक गुपचुप चलता रहा लेकिन साल 2018 में सोनम कपूर की शादी में एक साथ आकर उन्होंने अपने रिलेशनशिप को ऑफिशियल कर दिया.

सोनम कपूर की शादी में दोनों एक साथ शामिल हुए और तस्वीरें भी खिंचवाईं.

लेकिन दोनों के रिश्ते पर मोहर तब लगी जब रणबीर कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया कि आलिया भट्टी उनकी गर्लफ्रेंड हैं. रणबीर कपूर ने अपने उस इंटरव्यू में कहा था, अभी यह रिश्ता नया है इसलिए मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं बोलना चाहता. इसे अभी सांस लेने के लिए समय और स्पेस चाहिए.

रणबीर के साथ-साथ आलिया भी समय-समय पर अपना प्यार एक्सप्रेस करती रही हैं. रणबीर के जन्मदिन पर आलिया भट्ट ने अपने इंस्टाग्राम पर उनका बेहद सुंदर फोटो पोस्ट किया और लिखा- ‘हैप्पी बर्थ डे सनसाइन.’

=

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alia Bhatt ?☀️ (@aliaabhatt)

लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा में रही उनकी फिल्म फेयर वाली वह स्पीच जिसमें उन्होंने खुलकर रणबीर के लिए अपने प्यार का ऐलान कर दिया. 2019 में फिल्म फेयर मिलने के बाद जब वह स्पीच दे रही थीं तो उन्होंने कहा, ‘माय स्पेशल वन, मेरे दिल को हंसाने के लिए और मेरी आंखों को चमकाने के लिए शुक्रिया. आई लव यू’

इसके अलावा आलिया भट्ट अपने प्यार का इजहार करते हुए यह कह चुकी हैं कि उनके दिमाग में वह पहली ही रणबीर से शादी कर चुकी हैं.

एक तरफ जहां दोनों की छोटी शादी को लेकर देशभर में चर्चाएं हैं. वहीं आलिया के वेडिंग लुक पर भी खूब बात की जा रही है. ऐसा माना जा रहा है कि हेवी ब्राइडल मेकअप को छोड़, न्यूड मेकअप या लाइट मेकअप करके आलिया ने एक ट्रेंड सेट किया है. हो सकता है कि आने वाले समय में दुल्हनें आलिया को कॉपी करते हुए नो-मेकअप लुक के इस ट्रेंड को अपनाने लगे. आलिया भट्टी की शादी के बाद से शायद नो-मेकअप ब्राइडल लुक के ट्रेड की शुरुआत हो.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Alia Bhatt ?☀️ (@aliaabhatt)


यह भी पढ़ें– एक दूजे के हुए रणबीर और आलिया, मां नीतू ने अपनी मेहंदी वाले हाथों में ऋषि कपूर का नाम लिखवाकर किया याद


 

share & View comments