नयी दिल्ली, 21 फरवरी (भाषा) ऑनलाइन होटल बुकिंग की सुविधा देने वाली कंपनी ओयो ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि इसके विज्ञापन का मकसद भारत में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देना था, न कि किसी धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाना।
गौरतलब है कि अखबारों में छपे ओयो के विज्ञापन पर उसे लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है।
कई उपयोगकर्ताओं ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर ‘ईश्वर हर जगह है.. और ओयो भी’ वाक्यांश पर आपत्ति जताई।
विज्ञापन में बताया गया है कि अजमेर, वाराणसी, प्रयागराज, अमृतसर, हरिद्वार, मथुरा, नासिक, पुरी, शिरडी, तिरुपति, उज्जैन और भारत के कई धार्मिक स्थलों पर ओयो की मौजूदगी है।
ओयो ने कहा, ”हालिया विज्ञापन के पीछे हमारा उद्देश्य भारत में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देना था, न कि किसी धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाना।”
कंपनी ने कहा, ”हम अपने देश की विविध आस्थाओं और मान्यताओं का बहुत सम्मान करते हैं और भारत की समृद्ध आध्यात्मिक परंपराओं पर खुशी जाहिर करते हैं।”
ओयो ने इस साल के अंत तक 12 प्रमुख तीर्थ स्थलों पर 500 होटल जोड़ने की योजना बनाई है।
भाषा पाण्डेय रमण
रमण
यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.