scorecardresearch
Monday, 18 November, 2024
होमदेशअर्थजगतस्पीड, कनेक्टिविटी से असंतुष्ट इंटरनेट उपयोगकर्ता चाहते हैं सेवा प्रदाता को बदलना: रिपोर्ट

स्पीड, कनेक्टिविटी से असंतुष्ट इंटरनेट उपयोगकर्ता चाहते हैं सेवा प्रदाता को बदलना: रिपोर्ट

Text Size:

नयी दिल्ली, 22 अप्रैल (भाषा) भारत में कम लागत और बढ़ती इंटरनेट पहुंच के बावजूद आधे से अधिक इंटरनेट उपयोगकर्ता डेटा स्पीड से असंतुष्ट हैं और कनेक्शन संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं।

हाल में हुए एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई। इसमें पाया गया कि इनमें से 70 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं ने सेवा प्रदाता को बदलने की इच्छा व्यक्त की है।

लोकल सर्किल्स के वार्षिक ब्रॉडबैंड सर्वेक्षण के अनुसार, भारत में 86 प्रतिशत उपयोगकर्ता मुख्य रूप से फाइबर, ब्रॉडबैंड, डीएसएल या फिक्स्ड-लाइन कनेक्शन के जरिए घर पर इंटरनेट से जुड़े हैं।

सर्वेक्षण में यह भी पाया गया कि इनमें आधे से अधिक उपयोगकर्ताओं (56 प्रतिशत) ने कनेक्शन में व्यवधान या वादे से कम स्पीड की शिकायत की।

सर्वेक्षण में 286 भारतीय जिलों के 70,000 से अधिक ब्रॉडबैंड और फाइबर उपभोक्ताओं से रायशुमारी की गई।

इसमें पता चला कि 39 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि जिस स्पीड के लिए वे भुगतान कर रहे हैं, उन्हें मिलने वाली स्पीड उससे बहुत कम है।

करीब 47 प्रतिशत प्रतिभागियों ने दावा किया कि उनके सेवा प्रदाता को उनकी शिकायतों का समाधान करने में 24 घंटे से अधिक समय लगा।

भाषा पाण्डेय रमण

रमण

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments