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गुरूवार, 26 जून, 2025
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नौकरी के विज्ञापन देने वाली कंपनियों की साख सत्यापित करें: प्रेस परिषद ने अखबारों से कहा

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नयी दिल्ली, तीन फरवरी (भाषा) युवाओं को धोखेबाजों से बचाने के लिए भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) ने अखबारों से नौकरियों के लिए विज्ञापन देने वाली कंपनी की साख की दोबारा जांच करने को कहा है।

पीसीआई ने यहां एक बयान में प्रिंट मीडिया को रोजगार संबंधी विज्ञापन प्रकाशित करते समय पत्रकारिता आचरण के मानदंडों का पालन करने की सलाह दी।

पीसीआई ने पत्रकारिता आचरण के मानदंडों का हवाला देते हुए कहा, ‘‘प्रिंट मीडिया को बेरोजगारों युवाओं को धोखेबाजों से बचाने के लिए निजी कंपनियों या सरकारी या अर्द्ध सरकारी योजनाओं या कार्यक्रमों के तहत रोजगार के विज्ञापन बुक करने से पहले कंपनी, संगठन, संस्था, व्यक्ति की साख की जांच करनी चाहिए और उनकी प्रामाणिकता स्थापित करने के लिए उचित सत्यापन करना चाहिए।’’

पीसीआई ने अखबार संगठनों से भ्रामक विज्ञापनों को रोकने के लिए उचित विज्ञापन बुकिंग नीति बनाने को भी कहा।

इससे पहले, पीसीआई ने प्रिंट मीडिया से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर ऐसी किसी भी सामग्री को प्रकाशित करने से परहेज करने को कहा था जो ‘‘झूठी या हेरफेर की गई हो या सांप्रदायिक सद्भाव या सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने की क्षमता रखती हो।’’

भाषा आशीष माधव

माधव

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

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