scorecardresearch
Saturday, 22 November, 2025
होमदेशअर्थजगतजोमैटो ने फोन नंबर लिखे बैग का इस्तेमाल शुरू किया

जोमैटो ने फोन नंबर लिखे बैग का इस्तेमाल शुरू किया

Text Size:

नयी दिल्ली, दो नवंबर (भाषा) खाने-पीने के सामान की ऑनलाइन डिलिवरी की सुविधा देने वाले मंच जोमैटो ने ‘हॉटलाइन फोन नंबर’ लिखे डिलिवरी बैग का इस्तेमाल शुरू किया है। इससे उसके डिलिवरी साझेदारों के खराब ड्राइविंग करने की स्थिति में उन नंबर पर शिकायत की जा सकी। कंपनी के संस्थापक दीपिंदर गोयल ने बुधवार को यह बताया।

अगस्त में हुई कंपनी वार्षिक आमसभा में गोयल ने कहा था कि जोमैटो अपने डिलिवरी साझेदारों के बैग पर फोन नंबर छपवाएगी जिससे कि यदि कोई खराब ड्राइविंग कर रहा हो तो लोग उक्त नंबर पर इसकी जानकारी दे सकते हैं।

गोयल ने ट्वीट किया, ‘‘अपने वादे के मुताबिक हमने ऐसे डिलिवरी बैग का इस्तेमाल शुरू कर दिया है जिन पर हॉटलाइन नंबर लिखा है। हमारे डिलिवरी साझेदार के खराब तरीके से वाहन चलाने पर इस नंबर पर शिकायत की जा सकती है।’’

उन्होंने आगे लिखा, ‘‘समय पर डिलिवरी के लिए हम अपने साझेदारों को कोई प्रोत्साहन नहीं देते हैं और इसमें देरी होने पर उन्हें दंड भी नहीं देते। हम तो उन्हें यह भी नहीं बताते कि डिलिवरी का अनुमानित वक्त क्या है। ऐसे में अगर कोई तेज रफ्तार से गाड़ी चलाता है तो यह वह स्वेच्छा से ऐसा कर रहा है।’’

भाषा मानसी अजय

अजय

अजय

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments