नयी दिल्ली, 15 फरवरी (भाषा) फ्रूट ड्रिंक ब्रांड माजा ने वित्त वर्ष 2020-21 में घरेलू बाजार में बिक्री के मामले में कोक को भी पीछे छोड़ दिया था। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
कोका कोला (भारत एवं दक्षिण एशिया) के अध्यक्ष संकेत रे ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में कहा कि वित्त वर्ष 2020-21 में माजा की भारतीय बाजार में 2,826 करोड़ रुपये की बिक्री हुई थी। इसके अलावा लिम्का की भी बिक्री 2,061 करोड़ रुपये रही थी।
रे ने कहा कि कंपनी के दोनों ही ब्रांड अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर माजा कोक से कहीं बड़ा ब्रांड है और लिम्का भी कोक से थोड़ा ही पीछे है। यह दोनों ब्रांड की मौजूदा स्थिति है।’’
कोका कोला ने 1993 में भारतीय बाजार में दोबारा प्रवेश करते समय माजा और लिम्का के अलावा थम्सअप ब्रांड का भी अधिग्रहण किया था। थम्सअप हाल ही में एक अरब डॉलर का ब्रांड बना है।
रे ने नीलसन के आंकड़ों का जिक्र करते हुए कहा कि कोका कोला के उत्पादों में से माजा तीसरे स्थान पर है जबकि लिम्का छठे स्थान पर है। उन्होंने कहा कि लिम्का ब्रांड के लिए कंपनी की बड़ी योजनाएं हैं जिससे यह आगे चलकर तेजी पकड़ेगा।
भाषा प्रेम अजय
अजय
यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.