नई दिल्ली: अपने विवादित बयानों के लिए पहचानी जाने वाली भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद प्रज्ञा सिंह सिंह ठाकुर शनिवार रात को फ्लाइट में ही धरने पर बैठ गईं. साध्वी शनिवार रात नई दिल्ली से स्पाइस जेट के विमान से भोपाल जा रही थीं. मनपसंद सीट नहीं मिलने से नाराज होकर प्रज्ञा ठाकुर धरने पर बैठ गईं. सोशल मीडिया पर प्रज्ञा का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वह और उनके सहयोगी दूसरे यात्रियों से बहस करते नज़र आ रही हैं.
इस बारे में प्रज्ञा सिंह ठाकुर का कहना है कि उन्हें पसंद की सीट नहीं मिली है. हालांकि, एयरपोर्ट डायरेक्टर के अनुरोध के बाद साध्वी 20 मिनट के बाद विमान से उतर गईं और धरना समाप्त कर दिया.
जानकारी के मुताबिक साध्वी प्रज्ञा शनिवार को दिल्ली से स्पाइस जेट की फ्लाइट संख्या SG 2489 से भोपाल आ रही थीं. इस विमान में उन्हें सीट नंबर 2-A दी गई थी. जबकि साध्वी चाहती थीं कि प्रोटोकोल के लिहाज़ से उन्हें सीट नंबर A-2 दी जाए, लेकिन यह सीट पहले ही किसी दूसरे यात्री को दी जा चुकी थी.
जैसे ही विमान भोपाल के राजाभोज विमानतल पर उतरा सभी यात्री उतर गए लेकिन साध्वी विमान से नहीं उतरी. स्पाइस जेट के कर्मियों ने भी उनसे बाहर उतरने के लिए कहा लेकिन वे नहीं मानीं. इसकी सूचना जैसे ही भोपाल के एयरपोर्ट डायरेक्टर को मिली तो विमान में पहुंचे और सांसद से नीचे उतरने का अनुरोध किया तब जाकर वो विमान से उतरीं.
साध्वी के विमान से समय पर नहीं उतरने के कारण यह विमान 20 मिनट देरी से नई दिल्ली के लिए रवाना हुआ. वहीं भोपाल में मीडिया से साध्वी ने कहा, ‘स्पाइस जेट की सेवाएं ठीक नहीं हैं. कंपनी अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ रही है. मैंने जो सीट बुक कराई थी, वह नहीं दी गई. मैंने धरना नहीं दिया, लेकिन सेवाओं में कमी की शिकायत दर्ज कराई है.’
साध्वी ने विमान सेवा में कमी की शिकायत दर्ज कराई
साध्वी ने इस मामले में सेवाओं में कमी और कर्मचारियों के खराब व्यवहार की शिकायत यहां विमानतल पर दर्ज करवाई है. प्रज्ञा ने स्पाइस जेट के विमान से दिल्ली से भोपाल आने के बाद शनिवार शाम को विमानतल निदेशक को अपनी शिकायत दी.
भोपाल के राजा भोज हवाई अड्डे के निदेशक अनिल विक्रम ने बताया, ‘मुझे सीट आवंटन को लेकर शिकायत मिली है. हम सोमवार को इस मामले को देखेंगे.’
बाद में प्रज्ञा ने कहा, ‘मैंने विमान में धरना नहीं दिया. मैंने अधिकारियों को बताया कि वास्तव में स्पाइस जेट विमान सेवा का स्टाफ यात्रियों के साथ सही व्यवहार नहीं करता है. उन्होंने मेरे साथ पहले भी ठीक से बर्ताव नहीं किया था और आज भी उनका व्यवहार अच्छा नहीं था.’
प्रज्ञा ने कहा, ‘उन्होंने मुझे बुक की गई सीट नहीं दी. मैंने उनसे नियम दिखाने के लिये कहा और नहीं दिखाने पर अंत में मैंने निदेशक को बुलाया और अपनी शिकायत दर्ज कराई.’