news on politics
यूपी के भदोही में बोलती हुईं प्रियंका गांधी वाड्रा, फाइल फोटो | @MahilaCongress/Twitter
Text Size:
  • 121
    Shares

लखनऊ: बीते दिनों प्रयागराज से बनारस तक ‘बोट यात्रा’ करने के बाद अब कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ट्रेन यात्रा के जरिए यूपी के लोगों से संवाद करेंगी. वह 27 मार्च को दिल्ली से अयोध्या ट्रेन से आएंगी. धार्मिक नगरी अयोध्या में 27 मार्च को उनका रोड शो होगा.

रोड शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए कांग्रेस पूरी तैयारी में जुट गई है. कांग्रेस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी का रोड शो अयोध्या से शुरू होकर फैजाबाद के प्रमुख मार्गों से होकर जाएगा, जो नाका मुजफ्फरा से होकर मिल्कीपुर कुमारगंज की ओर प्रस्थान कर जाएगा. शाम को उसी दिन प्रियंका अयोध्या जिले की सीमा छोड़ कर अमेठी लोकसभा क्षेत्र में प्रवेश कर जाएंगी.


यह भी पढ़ेंः त्रिकोणीय बना यूपी का चुनाव, बीजेपी ने ली राहत की सांस


हनुमानगढ़ी दर्शन करने पहुंचेंगी

तय कार्यक्रम के मुताबिक प्रियंका 27 मार्च को कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन से सुबह फैजाबाद पहुंचेंगी, जहां से वह सिविल लाइन्स के होटल जाएंगी. आधे घंटे विश्राम के बाद सीधे अयोध्या की सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी में हनुमतलला के दर्शन के लिए पहुंचेंगी. वहां संतों का आशिर्वाद भी हासिल करेंगी. इसके बाद वहीं से उनका रोड शो शुरू हो जाएगा.

गांधी के रोड शो का काफिला बिड़ला धर्मशाला, टेढ़ी बाजार, साकेत डिग्री कॉलेज, बेनीगंज, साहबगंज से होते हुए रीडगंज से चौक की तरफ मुड़ जाएगा. मुख्य बाजार चौक से काफिला फतेहगंज रोड पर पहुंचेगा, जहां से नाका हनुमानगढ़ी में दर्शन के बाद सीधे मऊ शिवाला की ओर कुमारगंज मिल्कीपुर की ओर चल पडे़गा. बीच में उनका बाजारों तथा कस्बों में स्वागत होगा. कुमारगंज के बाद वे सड़क मार्ग से ही अमेठी रवाना हो जाएंगी.

साॅफ्ट हिंदुत्व के फैक्टर पर पूरा जोर

प्रियंका के इस दौरे में भी साॅफ्ट हिंदुत्व के फैक्टर का पूरा ध्यान रखा गया है. वह होटल से सीधे अयोध्या जाएंगी, जहां मंदिर में दर्शन पूजन करने के बाद संतों का आशिर्वाद भी प्राप्त करेंगी. उनसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी विवादित ढांचा विध्वंस के 26 साल बाद सितम्बर 2016 में अपनी अयोध्या यात्रा के दौरान पहली बार हनुमानगढ़ी दर्शन के लिए पहुंचे थे. अब उनकी बहन प्रियंका भी अयोध्या पहुंच कर हनुमानगढ़ी में माथा टेकेंगी. इससे पहले प्रयागराज, मिर्जापुर व वाराणसी में भी उन्होंने कई मंदिरों में जाकर आशिर्वाद लिया था.


यह भी पढ़ेंः सवाल उठने पर अखिलेश ने सुधारी गलती, पिता मुलायम को बनाया स्टार प्रचारक


प्रियंका-योगी का ट्विटर वार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अब यूपी की आशाकर्मियों व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लेकर योगी सरकार पर ट्विटर के जरिए निशाना साधा है. उन्होंने आशाकर्मियों के साथ एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश की आशाकर्मी नौ महीनों के लिए एक गर्भवती महिला के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी उठाती हैं जिसके लिए उन्हें सिर्फ 600 रुपये मिलते हैं. भाजपा सरकार ने कभी उनका मानदेय बढ़ाने की सुध नहीं ली. आशाकर्मियों को जुमले नहीं जवाब चाहिए.

इस पर सीएम योगी ने ट्विटर पर पलटवार किया है. बीजेपी व कांग्रेस के समर्थक भी ऐसे तमाम मुद्दों पर आपस में भिड़ रहे हैं.


  • 121
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here