news on politics
फोटो साभार : दिप्रिंट
Text Size:
  • 337
    Shares

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी ने भ्रष्टाचार के मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला किया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने 18 सौ करोड़ की रिश्वत ली है. उन्होंने कहा कि 14 फरवरी 2017 को कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व.अनंत कुमार का एक वीडियों जारी किया था. इस वीडियों में 18 सौ करोड़ रूपए रिश्वत लेन देन की बाते भी सामने आई थी. भाजपा ने इन आरोपों पर कहा है कि कांग्रेस जो दस्तावेज दे रही है वे पहले से ही गलत साबित हो चुके हैं.

शुक्रवार को कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने एक तथाकथित डायरी के कुछ कागज़ात को सार्वजनिक किया. उन्होंने कारवां मैगज़ीन और एक टीवी चैनल की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि मई 2008 से जुलाई 2011 तक येदियुरप्पा कर्नाटक के मुख्यमंत्री थे. इस दौरान कथित रूप से 2690 करोड़ रूपए वसूलने की बात सामने आई. ऐसा दावा किया गया है कि इनमें से 18 सौ करोड़ रूपए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को पहुंचाया गया है. इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा वित्तमंत्री अरूण जेटली, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के नाम भी शामिल है. इसके अलावा डायरी में ढाई सौ करोड़ रूपए न्यायाधिशों को देने की बाते भी सामने आई है. जब इस मैगज़ीन ने उक्त मामले में सवाल भी पूछा तो कोई जवाब नहीं दिया गया.

सुरजेवाला ने आरोप लगाते हुए कहा कि हम इस तथाकथित दस्तावेजों के सहीं होने का दावा नहीं करते. लेकिन इसकी जांच ज़रूर होना चाहिए. उन्होंने कहा कि तथाकथित डायरी में येदियुरप्पा के हर पेज पर हस्ताक्षर है जो यह दिखाता है कि यह सही है. वहीं इसकी हैंडराइटिंग भी येदियुरप्पा से मेल खाती हुई दिखाई दे रही है. यह डायरी इनकम टैक्स विभाग के पास 2017 से मौजूद है. इसके बाद भी कोई कार्रवाई या जांच क्यों नहीं की गई. सुरेजवाला ने कहा कि यह साबित होता है कि भाजपा के बड़े नेताओं पर सीधे तौर पर रिश्वतघोरी के आरोप लग रहे है. उन्होंने कहा कि इस पर भाजपा क्या कहेगी? अब यह साबित हो गया है कि चौकीदार ने चोरी की है. भाजपा को अगर लगता है कि इस डायरी में कोई सच्चाई नहीं है तो पार्टी इसकी जांच से क्यों कतरा रही है? अब तो जांच करने के लिए लोकपाल भी मौजूद है.

सब दस्तावेज गलत है- येदियुरप्पा

इस मामले में कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं के पास कोई मुद्दा नहीं है. पीएम मोदी की लोकप्रियता से परेशान है. वह मान चुके है कि वह यह चुनाव हार रहे है, इसलिए वह ऐसे मुद्दे उठा रहे हैं. जिस मुद्दे को यह उठा रहे है उसकी पहले ही जांच हो चुकी है इसमें सामने आया है कि यह दस्तावेज़ पूरी तरह से गलत है.

इस मामले में भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कांग्रेस पार्टी झूठ और फरेब पर चल रही है.कांग्रेस जिन दस्तावेजों की बात कर रही है वो सरासर गलत साबित हो चुके हैं.


  • 337
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here