news on international
नेपाल के लुक्ला हवाईअड्डे पर उड़ान भरने के दौरान 19 सीटों वाला एक विमान रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त | सोशल मीडिया
Text Size:
  • 91
    Shares

काठमांडूः नेपाल के लुक्ला हवाईअड्डे पर उड़ान भरने के दौरान 19 सीटों वाला एक विमान रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि समिट विमान उड़ने की तैयारी के दौरान अनियंत्रित होकर रनवे से दाहिने फिसल गया.

अधिकारी ने कहा कि यह विमान रनवे से कोई 30 मीटर की दूरी पर खड़े दो हेलीकॉप्टरों से टकरा गया. तस्वीरों में देखा गया है कि विमान एक हेलीकॉप्टर के ऊपर आकर अटक गया है. नेपाल के एवरेस्ट क्षेत्र में लुक्ला हवाई अड्डा एक मात्र हवाई अड्डा है.

नेपाली पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि विमान के सह-पायलट और हेलीपैड के पास खड़े दो पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई. विमान के पायलट को चोटें आई हैं और एक अस्पताल में उसकी हालत स्थिर बताई गई है. नेपाली पुलिस ने फेसबुक पर एक बयान में कहा है कि नुकसान के बारे में अतिरिक्त जानकारी जुटाई जा रही है.

काठमांडू के ग्रांडे इंटरनेशनल हॉस्पिटल के प्रवक्ता ने कहा कि एक हेलीकॉप्टर का स्वामित्व रखने वाली कंपनी मनांग एयर के दो कर्मचारी भी घायल हो गए हैं.

लुक्ला हवाईअड्डे पर एक समिट विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की यह दूसरी घटना है। लुक्ला हवाईअड्डा नेपाल की तरफ से माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई का प्रस्थान बिंदु है. इसके पहले 27 मई, 2017 को एक समिट विमान उतरने की कोशिश के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, जिसमें दोनों पॉयलट मारे गए थे.


  • 91
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here