Monday, 17 January, 2022
होमविदेशजलवायु परिवर्तन पर COP-26 में भाग लेंगे PM मोदी, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री से आज करेंगे मुलाकात

जलवायु परिवर्तन पर COP-26 में भाग लेंगे PM मोदी, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री से आज करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीओपी-26 के 26वें सत्र में भाग लेने के लिए ग्लासगो पहुंच गए हैं. यहां वह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से भी मुलाकात करेंगे.

Text Size:

ग्लासगो (यूके): पीएम मोदी जलवायु परिवर्तन पर सीओपी-26 में आज भाग लेने वाले हैं. प्रधानमंत्री सीओपी-26 के 26वें सत्र में भाग लेने के लिए दो दिन के दौरे पर हैं, जहां वह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे.

सीओपी-26 के उच्च स्तरीय मीटिंग वर्ल्ड लीडर्स समिट (डब्ल्यूएलएस) शीर्षक से 1-2 नवंबर को आयोजित की जाएगी. इस मीटिंग में करीब 120 देशों के प्रमुख शामिल होंगे.

ग्लासगो मे पहुंचने पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ग्लासगो में पहुंच गया हूं. जहां, सीओपी 26 समिट में भाग लूंगा और जलवायु परिवर्तन के प्रभाव को कम करने के लिए दुनिया के अन्य नेताओं के साथ काम करने और इस दिशा में किए गए भारत के प्रयासों के बारे में दुनिया को बताने की कोशिश करूंगा.

यूके में भारत की उच्चायुक्त गायत्री इस्सर ने बताया कि ‘यह बहु पक्षीय घटना होगी लेकिन यह भारत और यूके के प्रधानमंत्री के लिए एक मौका होगा कि वे साथ बैठें और मई 2021 में बनाए गए 2030 के रोडमैप की प्रगति पर विचार करें.’


यह भी पढ़ेंः G20 ने इस सदी के मध्य तक कार्बन न्यूट्रेलिटी तक पहुंचने का वादा किया


 

share & View comments