Thursday, 26 May, 2022
होमविदेशइमरान सरकार पर मंडराए संकट के बादल, देश को बचाने के लिए पीएम को हटाने की अपील

इमरान सरकार पर मंडराए संकट के बादल, देश को बचाने के लिए पीएम को हटाने की अपील

पाक की गिरती अर्थव्यवस्था और बिगड़ते हालात को देखते हुए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज इमरान सरकार को ईद के बाद घेरने के लिए देशभर में अभियान चलाने की तैयारी में जुट गए हैं.

Text Size:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की इमरान खान सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. पाक की गिरती अर्थव्यवस्था और बिगड़ते हालात को देखते हुए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज इमरान सरकार को ईद के बाद घेरने के लिए देशभर में अभियान चलाने की तैयारी में जुट गए हैं. ईद के बाद ही इमरान सरकार के खिलाफ देशभर में अभियान चलाया जाएगा.

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने देश को बचाने और लोगों के कष्ट दूर करने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान को तत्काल हटाने का आवाह्न किया है. पूर्व राष्ट्रपति ने मंगलवार को दौलतपुर में इफ्तार दावत के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, ‘प्रधानमंत्री को अगर जल्द नहीं हटाया गया, तो वे देश को वहां ले जाएंगे जहां हम भी देश को नहीं चला सकेंगे.’

समाचार पत्र डॉन ने जरदारी के हवाले से कहा, ‘मैं सत्ता का भूखा नहीं हूं, लेकिन वर्तमान सरकार को जरूर हटाना चाहिए. अन्यथा, ज्यादातर लोगों का जीवन नरक बन जाएगा.’

वहीं इमरान खान ने भी देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि आइए हमसभी मिलकर आर्थिक संकट से निपटने के लिए कदम उठाएं, जिससे गरीबों और गरीबी रेखा पर जी रहे लोगों पर कम से कम बोझ पड़े.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

उन्होंने इसके बाद कहा कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ईद के बाद अपना घोषणापत्र जारी करेगी और अपनी योजनाओं की घोषणा करेगी जो अंत के शुरुआत का संकेत होगा.

जरदारी ने आगे कहा कि पीपीपी हमेशा से देशवासियों के लिए काम कर रही है. हमारे मेनिफेस्टो में भी यह बात लिखी गई है और हम लोगों के पास जाकर उनकी मदद करने में विश्वास रखते हैं.

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज भी इमरान सरकार को घेरने की तैयारी में लगी हुई है. पाक के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खक़ान अब्बासी ने कहा कि ईद के बाद हम प्रधानमंत्री और पीटीआई के खिलाफ देशभर में अभियान चलाएंगे.

अब्बासी ने कहा कि हम प्रधानमंत्री को बदलने से ज्यादा मध्यावधि चुनाव पर बल देंगे. क्योंकि उनकी पार्टी का मानना है कि इमरान सरकार देश को चलाने में पूरी तरह से विफल रही है. देश बुरी तरह से आर्थिक संकट से जूझ रहा है. और देश के बिगड़े हालात को बचाने के लिए इस सरकार का जाना ही देश के हित में है.

पीएमएल-एन की योजना ईद के बाद मामले को सड़क पर उतारने की है. जिसमें खराब व्यवस्था और कानून की स्वतंत्रता को भी अहम मुद्दा बनाया जाएगा.

(आईएएनएस के इनपुट्स के साथ)

share & View comments