scorecardresearch
Wednesday, 17 July, 2024
होमदिप्रिंट वैल्यूऐड इनीशिएटिवACME Group को AVGC सेक्टर में INR 300 करोड़ के Connect Fund के लिए प्रारंभिक निवेशक फंडिंग प्राप्त हुई

ACME Group को AVGC सेक्टर में INR 300 करोड़ के Connect Fund के लिए प्रारंभिक निवेशक फंडिंग प्राप्त हुई

ACME Group, जो कॉर्पोरेशनों, HNIs, और परिवारों के लिए निवेश समाधान प्रदान करने वाला प्रमुख संस्थान है, ने "Connect" Fund लॉन्च किया है. यह 300 करोड़ रुपये का एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है जो भारत के Animation, VFX, Gaming, और Comics (AVGC) सेक्टर को समर्पित है. इस प्रोजेक्ट को निवेशकों से प्रारंभिक फंडिंग मिल गई है, जो उद्योग में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है.

Text Size:

ACME Group, जो कॉर्पोरेशनों, HNIs, और परिवारों के लिए निवेश समाधान प्रदान करने वाला प्रमुख संस्थान है, ने “Connect” Fund लॉन्च किया है. यह 300 करोड़ रुपये का एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है जो भारत के Animation, VFX, Gaming, और Comics (AVGC) सेक्टर को समर्पित है. इस प्रोजेक्ट को निवेशकों से प्रारंभिक फंडिंग मिल गई है, जो उद्योग में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

सरकार की नीतियों ने AVGC सेक्टर को किया मजबूत

भारत में AVGC सेक्टर की अद्भुत वृद्धि केवल उपभोक्ता सहभागिता से नहीं बल्कि सक्रिय सरकारी समर्थन से भी संचालित होती है. एनीमेशन, विजुअल इफेक्ट्स, गेमिंग और कॉमिक्स के तकनीकी और रचनात्मक उद्योगों के प्रमुख चालक के रूप में संभावनाओं को पहचानते हुए, भारतीय सरकार ने इस सेक्टर की इंफ्रास्ट्रक्चर और क्षमताओं को बढ़ाने के लिए कई पहल शुरू की हैं. ये नीति सुधार उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए बनाए गए हैं, जो न केवल नए निवेशों को आकर्षित करते हैं बल्कि संबंधित प्रौद्योगिकियों में नवाचार को भी प्रोत्साहित करते हैं.

ACME Group का Connect Fund इन सरकारी प्रयासों का लाभ उठाने के लिए रणनीतिक रूप से स्थित है. फंड को इन नीतियों के साथ तालमेल बनाने के लिए सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया है, यह सुनिश्चित करते हुए कि निवेश उन क्षेत्रों में प्रवाहित हो जहां सबसे अधिक वृद्धि की संभावना है. ऐसा करके, ACME का उद्देश्य एक सहयोगी वातावरण को बढ़ावा देना है जहां उन्नत संसाधन और रणनीतिक मार्गदर्शन उभरते हुए AVGC कंपनियों के लिए सुलभ हो. यह पहल न केवल इन उद्यमों के संचालन को बढ़ाने में मदद करती है बल्कि उनकी वैश्विक प्रतिस्पर्धा की क्षमता को भी बढ़ाती है.

Connect Fund का दृष्टिकोण और प्रभाव

ACME Group के प्रबंध निदेशक (M.D.) और CEO, रमन तल्वार ने जोर देकर कहा कि CAT II AIF केवल एक निवेश उपकरण नहीं है, बल्कि AVGC सेक्टर के भीतर एक परिवर्तनकारी शक्ति है. उन्होंने भारत को वैश्विक रचनात्मकता और तकनीकी प्रगति में अग्रणी बनाने की अपन लक्ष्य व्यक्त की. प्रारंभिक फंडिंग की सफल प्राप्ति ACME की रणनीतिक दिशा में मजबूत निवेशक विश्वास को उजागर करती है.

Connect Fund के सह-संस्थापक, अभिनव शुक्ला ने बताया कि यह पहल भारतीय AVGC परिदृश्य को वित्तीय संसाधन और रणनीतिक मार्गदर्शन प्रदान करके क्रांतिकारी रूप से बदलने के लिए तैयार है, जिससे विकास और नवाचार में तेजी आएगी.

रमन तल्वार ने निवेशकों के प्रति गहरा आभार व्यक्त किया जिन्होंने भारतीय AVGC उद्योग के दृष्टिकोण में विश्वास जताया. उन्होंने कहा कि उनके निवेश इस क्षेत्र की उज्ज्वल संभावनाओं का प्रबल समर्थन करते हैं. इस समर्थन के साथ, ACME Group नवाचार, रचनात्मकता, और आर्थिक समृद्धि के एक नए युग की शुरुआत करने के लिए प्रतिबद्ध है.

जैसे-जैसे यह सेक्टर ऊंचाइयों को छूता है, ACME Group इस पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए दृढ़ संकल्पित है. Connect Fund की सफल प्रारंभिक फंडिंग निवेश डोमेन में उत्कृष्टता और नवाचार की ACME की निरंतर खोज में एक प्रमुख उपलब्धि के रूप में खड़ी है.

अस्वीकरण: इस ब्लॉग पोस्ट में दी गई जानकारी केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है. सामग्री लेखन के समय उपलब्ध शोध और राय पर आधारित है. हालांकि, हम सटीकता सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं, हम संपूर्ण या निश्चित होने का दावा नहीं करते हैं. पाठकों को सलाह दी जाती है कि वे कोई भी निर्णय लेने से पहले यहां उल्लिखित किसी भी विवरण, जैसे विशिष्टताओं, सुविधाओं और उपलब्धता को स्वतंत्र रूप से सत्यापित करें. हीरो फिनकॉर्प इस ब्लॉग के प्रकाशन के बाद होने वाली किसी भी विसंगति, अशुद्धि या परिवर्तन की ज़िम्मेदारी नहीं लेता है. यहां प्रस्तुत जानकारी पर भरोसा करने का विकल्प पाठक के विवेक पर है और हम विशेष रुप से प्रदर्शित उत्पादों के बारे में नवीनतम और सटीक जानकारी के लिए आधिकारिक स्रोतों और विशेषज्ञों से परामर्श करने की सलाह देते हैं.

(दिप्रिंट वैल्यूऐड इनीशिएटिव कंटेंट पेड और स्पॉन्सर्ड आर्टिकिल है. दिप्रिंट के पत्रकारों की इसे लिखने या इसकी रिपोर्टिंग करने में कोई भूमिका नहीं है.)

share & View comments