Friday, 27 May, 2022
होमराजनीतिअखिलेश यादव पर योगी का पलटवार, कहा- जिन्हें पाकिस्तान दुश्मन नहीं लगता, उनकी नसों में 'तमंचावाद' दौड़ रहा है

अखिलेश यादव पर योगी का पलटवार, कहा- जिन्हें पाकिस्तान दुश्मन नहीं लगता, उनकी नसों में ‘तमंचावाद’ दौड़ रहा है

योगी आदित्यनाथ ने समाजवादियों पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्हें पाकिस्तान दुश्मन नहीं लगता और जिन्ना से प्यार है उनकी नसों में तमंचावाद दौड़ रहा है.

Text Size:

नई दिल्लीः योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ट्वीट कर पाकिस्तान के जरिए समाजवादियों पर फिर एक बार निशाना साधा. उन्होंने कहा, जिन्हें पाकिस्तान दुश्मन नहीं लगता, जिन्ना दोस्त लगता है, उनकी शिक्षा-दीक्षा और दृष्टि पर क्या ही कहा जाए. वे स्वयं को समाजवादी कहते हैं लेकिन उनकी नसों में ‘तमंचावाद’ दौड़ रहा है.

दरअसल, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के उस बयान पर पलटवार करते हुए ये ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान भारत का ‘राजनीतिक दुश्मन’ है और बीजेपी इसे राजनीतिक फायदे के लिए यूज़ करती है.

यही नहीं विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि “करें न धरें, तरकस पहने फिरें…” सत्ता में रहे तो कुछ करा न धरा, अब चुनाव के समय सब ‘तरकस’ पहने फिर रहे हैं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

दरअसल, पाकिस्तान और जिन्ना का मुद्दा हमेशा से ही भारत की राजनीति का केंद्र बिंदु बना रहता है. पिछले साल यूपी के हरदोई में सपा प्रमुख ने कहा कहा था कि सरदार पटेल, जवाहर लाल नेहरू और महात्मा गांधी एक ही संस्थान में पढ़े थे. वे बैरिस्टर बने और भारत की स्वतंत्रता के लिए आजादी लड़ाई लड़ी. वे स्वतंत्रता संग्राम से कभी भी पीछे नहीं हटे.


यह भी पढ़ेंः योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में किया डोर-टू-डोर कैंपेन, सपा की फ्री बिजली के वादे पर पूछे सवाल


 

share & View comments