scorecardresearch
Friday, 12 July, 2024
होमराजनीति'BJP में गुलामी चलती है', 'हैं तैयार हम' रैली में बोले राहुल- देश में 2 विचारधारा की लड़ाई चल रही है

‘BJP में गुलामी चलती है’, ‘हैं तैयार हम’ रैली में बोले राहुल- देश में 2 विचारधारा की लड़ाई चल रही है

राहुल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि BJP की विचारधारा राजाओं की विचारधारा है, वह किसी की सुनते नहीं हैं. BJP में आर्डर ऊपर से आता है और सभी को मानना पड़ता है.

Text Size:

नई दिल्ली: कांग्रेस के 139वें स्थापना दिवस के अवसर पर गुरुवार को ‘हैं तैयार हम’ रैली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि देश में दो विचारधारा की लड़ाई चल रही है. लोगों को लगता है कि यह सत्ता की लड़ाई है, लेकिन इस लड़ाई की नींव विचारधारा की है.

राहुल ने नागपुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा, “बहुत सारी पार्टियां NDA और INDIA गठबंधन में है लेकिन लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच है.”

उन्होंने कहा कि आज़ादी से पहले हिंदुस्तान की जनता, महिलाओं के कोई अधिकार नहीं थे. दलितों को छुआ नही जाता था, यह RSS कि विचारधारा है. यह हमने बदला है और वे फिर इसे वापस लाना चाहते हैं, हिंदुस्तान आज़ादी से पहले जहां था वे वहां उसे लौटाना चाह रहे हैं.

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस सांसद ने आगे कहा, “एक तरफ युवाओं पर आक्रमण किया जा रहा है और दूसरी तरफ हिंदुस्तान के 2-3 अरबपतियों को देश का पूरा धन दिया जा रहा है… 1,50,000 युवाओं को हिंदुस्तान की सेना और वायु सेना के लिए चुन लिया गया था… मोदी सरकार ने अग्निवीर योजना लागू की और इन युवाओं को आर्मी और वायु सेना में नहीं आने दिया गया.”

बता दें कि कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर ‘हैं तैयार हम’ रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “पिछले 10 साल से भाजपा और RSS देश को तंग कर रहे हैं. अगर संघ की सरकार को नहीं रोका गया तो देश बर्बादी की ओर जाएगा और देश का लोकतंत्र और संविधान खत्म हो जाएगा.”

‘BJP की राजाओं की विचारधारा है’

गांधी ने आगे कहा कि पिछले दिनों BJP का एक MP मुझसे लोकसभा में मिला था, उसने कहा कि आपसे बात करनी है. उसके चेहरे पर चिंता थी. जब मैंने पूछा कि सब ठीक है? तो उसने कहा कि नहीं, सब ठीक नहीं है. BJP में रहकर अच्छा नहीं लग रहा, मेरा दिल कांग्रेस में है. BJP में गुलामी चलती है. जो ऊपर से कहा जाता है, वो बिना सोचे समझे करना पड़ता है.

राहुल ने लगातार बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, “BJP की विचारधारा राजाओं की विचारधारा है, वह किसी की सुनते नहीं हैं. BJP में आर्डर ऊपर से आता है और सभी को मानना पड़ता है. जबकि कांग्रेस पार्टी में आवाज कार्यकर्ताओं से आती है और हम उसका सम्मान करते हैं.”

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा सभी संस्थाओं पर कब्ज़ा कर रही है. पहले कहा जाता था कि मीडिया लोकतंत्र का रखवाला है. मैं आपसे पूछता हूं, क्या आज देश की मीडिया लोकतंत्र की रक्षा कर रही है?


यह भी पढ़ें: ‘चिंता मत करिए सब ठीक है,’ JDU में बड़े बदलावों पर बोले नीतीश, ललन सिंह ने इस्तीफे पर कहा- परामर्श करूंगा


share & View comments