news on Sheila dixit
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित के साथ | पीटीआई
Text Size:
  • 14
    Shares

नई दिल्ली: दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को गुरुवार को कांग्रेस की दिल्ली इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया. वह अजय माकन की जगह लेंगी, जिन्होंने स्वास्थ्य ठीक न होने के आधार पर इस महीने की शुरुआत में पद छोड़ दिया था. पार्टी नेता पीसी चाको ने कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शीला दीक्षित को दिल्ली कांग्रेस की नई अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है.’

पार्टी ने राजेश लिलोथिया, देवेंद्र यादव और हारून युसुफ को दिल्ली इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है.

वहीं अजय माकन ने ट्विट करके शीला दीक्षित को बधाई दी है. उन्होंने कहा है कि शीला दीक्षित जी को पुनः कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर बधाई व शुभकामनाएं! उनके अधीन मुझे संसदीय सचिव एवं कैबिनेट मंत्री के रूप में काम करके सीखने का सुअवसर मिला! मुझे विश्वास है कि शीला जी की अगुआई में हम मोदी केजरीवाल सरकारों को विरोध में एक सशक्त विपक्ष की भूमिका निभायेंगे।

गौरतलब है कि शीला दीक्षित लगातार दिल्ली की तीन बार मुख्यमंत्री रहते हुए 15 साल दिल्ली में शासन कर चुकी हैं. कॉमन वेल्थ खेलों में उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे. केजरीवाल ने दिल्ली में लगातार भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाया और इसी मुद्दे पर शीला दीक्षित के खिलाफ उन्हीं के निवार्चन क्षेत्र से लड़कर उन्हें हराया और दिल्ली के मुख्यमंत्री बन गये. इसके बाद शीला दीक्षित की जगह किसी नये कांग्रेसी की तलाश थी, जिसके तहत अजय माकन को कमान दी गई थी, लेकिन उन्होंने भी हाल ही में इस्तीफा दे दिया था.


  • 14
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here