scorecardresearch
Wednesday, 19 June, 2024
होमराजनीतिकेंद्र में BJP के 9 साल पूरे होने पर अजमेर में रैली करेंगे PM मोदी, ब्रह्मा के मंदिर में करेंगे पूजा

केंद्र में BJP के 9 साल पूरे होने पर अजमेर में रैली करेंगे PM मोदी, ब्रह्मा के मंदिर में करेंगे पूजा

राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं, बीजेपी का फोकस राज्य की 8 लोकसभा सीटों की 45 विधानसभा सीटों पर है. पिछले आठ महीने में राजस्थान में पीएम मोदी का यह छठा कार्यक्रम है.

Text Size:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के अजमेर जिले में एक रैली को संबोधित करेंगे और पुष्कर में ब्रह्मा मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. यह केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महीने भर के अभियान का पहला बड़ा कार्यक्रम है.

पार्टी नेताओं के मुताबिक, राजस्थान पहुंचने के बाद पीएम मोदी प्रजापति ब्रह्मा मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे, घाटों का दौरा करेंगे और बाद में अजमेर के कयाद में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं, बीजेपी का फोकस राज्य की 8 लोकसभा सीटों की 45 विधानसभा सीटों पर है. पिछले आठ महीने में राजस्थान में पीएम मोदी का यह छठा कार्यक्रम है.

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के मुताबिक अजमेर और जयपुर समेत आठ लोकसभा क्षेत्रों की 45 विधानसभा सीटों से लाखों की संख्या में लोग और कार्यकर्ता इस सभा में जुटेंगे.

इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सोमवार रात राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस द्वारा अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ चर्चा के तुरंत बाद भाजपा का यह कार्यक्रम सामने आया है.

पीएम मोदी राजस्थान के अजमेर में एक जनसभा को संबोधित कर ‘महा जनसंपर्क’ का शुभारंभ करेंगे. 31 मई (आज) से 30 जून तक होने वाले इस महा जनसंपर्क के तहत केंद्र में 9 साल पूरे होने पर देश भर में व्यापक सार्वजनिक कार्यक्रम किए जाएंगे.

51 से अधिक विशाल रैलियां, 500 से अधिक स्थानों पर जनसभाएं और 500 से अधिक लोकसभा और 4000 विधानसभा क्षेत्रों में 600 से अधिक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएंगी, साथ ही 5 लाख से अधिक प्रतिष्ठित परिवारों से संपर्क किया जाएगा.

कार्यक्रम का विवरण साझा करते हुए, जो भाजपा के इतिहास में सबसे बड़ा आउटरीच है, कार्यक्रम के समन्वयक पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने कहा, कुल 288 शीर्ष भाजपा नेता और 16 लाख पार्टी कार्यकर्ता केंद्र में पार्टी के शासन के नौ वर्षों में उपलब्धियों का संदेश देने के लिए सभी लोकसभा सीटों को कवर करने वाले दस लाख बूथों और 144 समूहों में मतदाताओं के साथ बातचीत करेंगे.

पुलिस के अनुसार मोदी किशनगढ़ हवाई अड्डे से हेलीकॉप्टर से पुष्कर जाएंगे जहां वह अपराह्न 3.40 से 4 बजे तक ब्रह्मा मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद वह शाम 4.45 बजे हेलीकॉप्टर से जयपुर रोड पर कार्यक्रम स्थल- कायड़ विश्राम स्थली जाएंगे.

अजमेर (उत्तर) से भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि रैली के लिए 45 विधानसभा और आठ लोकसभा क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ता आ रहे हैं. ये विधानसभा क्षेत्र अजमेर, नागौर, टोंक, भीलवाड़ा, राजसमंद, जयपुर और पाली जिलों में आते हैं.


यह भी पढ़ें: ‘मुस्लिमों के साथ वैसा हो रहा है जैसा 1980 में दलितों के साथ हुआ था’ US में मोदी सरकार पर राहुल ने कसा तंज


share & View comments