scorecardresearch
Sunday, 25 February, 2024
होमचुनाव'जनता ने कांग्रेस के कुशासन को नकारा', राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे झालरापाटन से जीतीं

‘जनता ने कांग्रेस के कुशासन को नकारा’, राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे झालरापाटन से जीतीं

हालांकि दो बार की सीएम को इस चुनाव में बीजेपी के सीएम उम्मीदवार के रूप में पेश नहीं की गई हैं, लेकिन वह राज्य में पार्टी के सबसे लोकप्रिय चेहरे के रूप में शीर्ष पद के लिए दावेदार बनी हुई हैं.

Text Size:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झालरापाटन से जीत गई हैं, उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के राम लाल चौहान को 53,000 से अधिक वोटों से हराया है.

हालांकि दो बार की सीएम को इस चुनाव में बीजेपी के सीएम उम्मीदवार के रूप में पेश नहीं किया है, लेकिन वह राज्य में पार्टी के सबसे लोकप्रिय चेहरे के रूप में शीर्ष पद के लिए दावेदार बनी हुई हैं.

प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के परिणामों में उनकी पार्टी की जीत पर प्रतिक्रिया जताते हुए राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता वसुंधरा राजे ने रविवार को कहा कि जनता ने कांग्रेस के कुशासन को नकार दिया है.

राजे इस चुनाव में झालरापाटन सीट से जीत गई हैं.


यह भी पढ़ें: राजस्थान के अलवर ग्रामीण सीट से अपने ही पिता को टक्कर देने वाली मीना का बुरा हाल, कांग्रेस दोनों से आगे


‘पीएम मोदी की गारंटी की जीत’

रुझानों में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलने के बीच राजे ने कहा, “राजस्थान की ये शानदार जीत हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मंत्र ‘सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सबका प्रयास’ की जीत है. उनकी दी हुई ‘गारंटी’ की जीत है. यह जीत हमारे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी की रणनीति की जीत है और यह जीत हमारे (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा के कुशल नेतृत्व की जीत है.”

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

उन्होंने कहा, “सबसे महत्वपूर्ण, यह जीत हमारे कार्यकर्ताओं की है. उनके अथक प्रयासों की जीत है. उन्होंने दिन-रात हमारे माननीय प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने की पूरी कोशिश करते हुए उस दिशा में मेहनत की.”

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा,”सबसे बड़ी बात यह जीत हमारी जनता जर्नादन की है जिसने कांग्रेस के कुराज को नकारते हुए और भाजपा के सुराज को अपनाने का काम किया है. यह जीत 2024 में मोदी जी को फिर से देशवासियों की सेवा का अवसर देने की जीत है.”

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्षों में से एक राजे ने झालावाड़ से पांच संसदीय चुनाव सफलतापूर्वक लड़ने से पहले 1985-89 में धौलपुर विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी. बाद में वह अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री बनीं थीं.

राज्य की 200 में से 199 सीट पर मतदान 25 नवंबर को हुआ था. करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया है.


यह भी पढ़ें: शिवराज सरकार की वो कौन सी बड़ी योजनाएं हैं, जिसके दम पर MP में BJP एक बार फिर सत्ता की राह पर है


 

share & View comments