scorecardresearch
Wednesday, 12 June, 2024
होमचुनावतेलंगाना विधानसभा चुनावपुराने हैदराबाद की सातों सीटों पर ओवैसी की AIMIM की बादशाहत बरकरार, मतदाताओं से कहा- शुक्रिया

पुराने हैदराबाद की सातों सीटों पर ओवैसी की AIMIM की बादशाहत बरकरार, मतदाताओं से कहा- शुक्रिया

एआईएमआईएम ने निवर्तमान तेलंगाना विधानसभा में अपनी सातों सीट बरकरार रखते हुए अपने पारंपरिक गढ़ पुराने हैदराबाद शहर में अपनी पकड़ बनाए रखी है.

Text Size:

हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव में पार्टी के सात उम्मीदवारों की जीत के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया.

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कांग्रेस पार्टी को बधाई दी जिसका तेलंगाना में सरकार बनाना तय माना जा रहा है.

ओवैसी ने कहा, ‘‘मैं हमारे सात निर्वाचन क्षेत्रों में एआईएमआईएम पर फिर से भरोसा जताने के लिए हैदराबाद के लोगों का आभार व्यक्त करता हूं. इंशाअल्लाह, हम अपने जमीनी स्तर के काम को मजबूत करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि मजलिस की विरासत को आगे बढ़ाया जाए. मैं हमारी पार्टी के सभी पदाधिकारियों का उनकी कड़ी मेहनत के लिए भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. कांग्रेस पार्टी को मेरी शुभकामनाएं. एआईएमआईएम रचनात्मक विपक्ष के रूप में अपनी भूमिका निभाती रहेगी.’’

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा, “तेलंगाना की जनता ने एक फैसला लिया है और हमें उसकी इज्जत करनी चाहिए. पिछले 10 सालों में KCR के नेतृत्व में तेलंगाना में विकास हुआ लेकिन हम जनता के फैसले की इज्जत करते हैं… 7 सीटों पर हमें जीत दिलाने के लिए मैं जनता का शुक्रगुज़ार हूं.”

एआईएमआईएम ने निवर्तमान तेलंगाना विधानसभा में अपनी सातों सीट बरकरार रखते हुए अपने पारंपरिक गढ़ पुराने हैदराबाद शहर में अपनी पकड़ बनाए रखी है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

एआईएमआईएम उम्मीदवारों ने नौ सीटों पर चुनाव लड़ा था और उनमें से सात पर जीत हासिल की. पार्टी 2009 से इन सीटों पर जीत हासिल करती रही है.

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने चंद्रायनगुट्टा सीट पर 81,660 मतों के अंतर से जीत दर्ज की. यह 1999 के बाद से उनकी लगातार छठी जीत है.


यह भी पढ़ें: कौन हैं तेलंगाना के CM पद के सबसे बड़े दावेदार रेवंत रेड्डी? कांग्रेस की जीत के बाद हर तरफ हो रही चर्चा


 

share & View comments