Friday, 27 May, 2022
होमराजनीतिमायावती ने कांग्रेस को बताया 'वोट काटने वाली पार्टी', बिना नाम लिए प्रियंका गांधी पर साधा निशाना

मायावती ने कांग्रेस को बताया ‘वोट काटने वाली पार्टी’, बिना नाम लिए प्रियंका गांधी पर साधा निशाना

यूपी में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ रही है और प्रियंका गांधी ने शनिवार को कहा था कि चुनाव के बाद वो भाजपा के अलावा किसी भी पार्टी से गठबंधन करने को तैयार है.

Text Size:

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पार्टी वोट काटने वाली पार्टी है और उसकी हालत बहुत ज्यादा खस्ताहाल है.

मायावती ने ट्वीट कर कहा, ‘यूपी विधानसभा आमचुनाव में कांग्रेस पार्टी की हालत इतनी ज़्यादा ख़स्ताहाल बनी हुई है कि इनकी सीएम की उम्मीदवार ने कुछ घण्टों के भीतर ही अपना स्टैण्ड बदल डाला है. ऐसे में बेहतर होगा कि लोग कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट ख़राब न करें, बल्कि एकतरफा तौर पर बीएसपी को ही वोट दें.’

उन्होंने कहा, ‘यूपी में कांग्रेस जैसी पार्टियां लोगों की नज़र में वोट काटने वाली पार्टियां हैं. ऐसे में भाजपा को यूपी की सत्ता से बाहर करके यहां सर्वसमाज के हित में व इनके जाने-परखे नेतृत्व वाली सरकार की ज़रूरत है, जिसमें बीएसपी का स्थान वास्तव में नम्बर-1 पर है.’

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

मायावती ने प्रियंका गांधी के उस बयान पर निशाना साधा है जब उन्होंने शुक्रवार को यूपी के लिए युवा घोषणापत्र जारी करते हुए एक सवाल के जवाब में कहा था कि वो ही प्रदेश में कांग्रेस का चेहरा हैं. हालांकि शनिवार को उन्होंने कह था कि ऐसा उन्होंने चिढ़ कर कहा था क्योंकि बार-बार उनसे यही सवाल किया जा रहा है.

हालांकि यूपी चुनावों में कुछ ही हफ्ते बाकी हैं लेकिन अभी तक मायावती ने चुनाव प्रचार शुरू नहीं किया है.

बता दें कि यूपी में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ रही है और प्रियंका गांधी ने शनिवार को कहा था कि चुनाव के बाद वो भाजपा के अलावा किसी भी पार्टी से गठबंधन करने को तैयार है.

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होने हैं और 10 मार्च को नतीजे आएंगे.


यह भी पढ़ें: UP में कांग्रेस के CM चेहरे पर प्रियंका गांधी ने कहा- मैंने चिढ़ कर कह दिया था


 

share & View comments