Tuesday, 28 June, 2022
होमराजनीतिममता ने कहा- उद्धव के लिए न्याय चाहती हैं, BJP पैसा, बाहुबल, माफिया ताकत का इस्तेमाल कर रही

ममता ने कहा- उद्धव के लिए न्याय चाहती हैं, BJP पैसा, बाहुबल, माफिया ताकत का इस्तेमाल कर रही

उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र के बाद वे दूसरी सरकारों को भी गिरा देंगे. हम लोगों के लिए और संविधान के लिए न्याय चाहते हैं.

Text Size:

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शिवसेना में तोड़-फोड़ कर महाराष्ट्र सरकार को गिराने की कोशिश को लेकर भाजपा पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के बाद वे दूसरी सरकारों को भी गिरा देंगे. बनर्जी ने कहा वह लोगों और संविधान के लिए न्याय चाहती हैं.

महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘हम उद्धव ठाकरे और सभी के लिए न्याय चाहते हैं. आज (BJP) आप सत्ता में हैं और पैसे, बाहुबल, माफिया ताकत का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन एक दिन तुम्हें जाना ही है. कोई आपकी पार्टी भी तोड़ सकता है…:

उन्होंने कहा, ‘यह गलत है और मैं इसका समर्थन नहीं करती हूं. असम की जगह उन्हें (बागी विधायक) बंगाल भेज दीजिए, हम उन्हें अच्छा आतिथ्य देंगे. महाराष्ट्र के बाद वे दूसरी सरकारों को भी गिरा देंगे. हम लोगों के लिए और संविधान के लिए न्याय चाहते हैं.

गौरतलब है कि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने कुछ विधायकों के साथ बगावत कर दी है, जिससे महाराष्ट्र सरकार संकट में आ गई है. शिंदे का दावा है कि उनके साथ कुल 42 विधायक हैं और कुछ निर्दलियों का समर्थन भी है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

फ्लोर टेस्ट जब होगा सब देखेंगे : संजय राउत

गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे खेमे के 20 विधायकों के संपर्क में होने का दावा करते हुए, शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि जब फ्लोर टेस्ट होता है तो सभी देखेंगे, यह कहते हुए कि ईडी के दबाव में पार्टी छोड़ने वाले बालासाहेब ठाकरे के असली फॉलोअर नहीं हैं.

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार में राजनीतिक अस्थिरता के बीच, राउत ने आगे दावा किया कि पार्टी अभी भी मजबूत है और बागी बाल ठाकरे के सच्चे ‘भक्त’ नहीं हैं.

एकनाथ शिंदे पर तंज कसते हुए राउत ने कहा, ‘हम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बालासाहेब ठाकरे के काम के साथ हैं, मैं बालासाहेब ठाकरे का समर्थन करता हूं और मैं बालासाहेब ठाकरे का अनुसरण करता हूं, आपके इस प्रकार के बयान से यह साबित नहीं होगा कि आप बालासाहेब के सच्चे फॉलोअर हैं. उन्हें ईडी का डर है.’

उन्होंने कहा, ‘मैं किसी खेमे की बात नहीं करूंगा, मैं अपनी पार्टी की बात करूंगा. हमारी पार्टी आज भी मजबूत है.. करीब 20 विधायक हमारे संपर्क में हैं..जब वे मुंबई आएंगे तो आपको पता चल जाएगा. जल्द ही खुलासा हो जाएगा कि किन परिस्थितियों में इन विधायकों ने हम पर दबाव बनाया.’

share & View comments