scorecardresearch
Monday, 27 May, 2024
होमराजनीतिकर्नाटक उपचुनाव: जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन ने पांच में चार सीटें जीतीं

कर्नाटक उपचुनाव: जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन ने पांच में चार सीटें जीतीं

Text Size:

चिदंबरम ने कहा, कर्नाटक में 4-1 से उपचुनाव जीतना, विराट कोहली की अगुवाई में टेस्ट सीरीज जीतने जैसा है. गठबंधन लाभदायक साबित हुआ.

नई दिल्ली: कर्नाटक में सत्तारूढ़ गठबंधन जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) और कांग्रेस ने पांच सीटों पर हुए उपचुनाव में चार सीटें जीत ली हैं. वहीं एक सीट पर भाजपा को जीत हासिल हुई है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने पांच में से चार सीटों- बेल्लारी, मांड्या, रामनगरम और जामखंडी पर जीत हासिक की है.

जबकि शिमोगा संसदीय सीट से भाजपा के बीवाई राघवेंद्र को 52148 वोटों से जीत हासिल हुई है.

कांग्रेस प्रत्याशी वीएस उगरप्पा ने बेल्लारी संसदीय सीट पर 243161 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है. वहीं मांड्या संसदीय सीट पर जेडीएस के उम्मीदवार एलआर शिवरामगौड़ा 324943 वोटों के अंतर से जीते हैं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

जेडीएस से मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी की पत्नी अनिता कुमारस्वामी रामनगरम विधानसभा सीट पर 109137 वोटों के अंतर से जीत गई हैं. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी एएस न्यामगौड़ा ने जामखंडी सीट पर 39480 वोट के अंतर से जीत हासिल की है.

जेडीएस नेता और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि यह चुनाव पहला कदम है. राज्य में 28 लोकसभा सीटें हैं. हम कांग्रेस के साथ सभी सीटों पर जीत हासिल करेंगे. ऐसा इसलिए नहीं है कि हम आज जीते हैं इसलिए कह रहे हैं. लोगों को हम पर विश्वास है.’ उन्होंने कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को बधाई भी दी.

पांच सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए आज सुबह मतगणना शुरू हुई थी. यहां तीन नवंबर को उपचुनाव हुए थे. इन उपचुनावों में 54.5 लाख मतदाताओं में से करीब 66 फीसदी ने मतदान किया था.

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन लाभदायक साबित हुआ: चिदंबरम

वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक में संसदीय व विधानसभा उप चुनावों में 4-1 जीत का सबक यह है कि गठबंधन (कांग्रेस व जनता दल सेक्युलर का) लाभदायक साबित हुआ है. चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, ‘कर्नाटक में 4-1 से उपचुनाव जीतना, विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट सीरीज जीतने जैसा है. सबक सीखा जाना चाहिए. गठबंधन लाभदायक साबित हुआ है.’

वरिष्ठ कांग्रेस नेता की यह टिप्पणी कर्नाटक के सत्तारूढ़ गठबंधन जनता दल-सेक्युलर व कांग्रेस के दो-दो सीटों पर मतगणना के दौरान बढ़त बनाए जाने के बाद आई.

(समाचार एजेंसी आईएएनएस से इनपुट के साथ)

share & View comments