scorecardresearch
Tuesday, 16 July, 2024
होमराजनीति'PM मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत की ताकत बढ़ी', CM शिवराज बोले- हम विकास की राजनीति करते हैं

‘PM मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत की ताकत बढ़ी’, CM शिवराज बोले- हम विकास की राजनीति करते हैं

सीएम शिवराज ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में यह "भारत" का दौर है. यह हमारा सौभाग्य है कि हमें मोदी जी जैसा नेतृत्व मिला है.

Text Size:

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अद्भुत नेतृत्व में आज भारत पूरी दुनिया की समस्याओं का समाधान बनकर उभरा है. प्रधानमंत्री जी के “सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास” का संकल्प आज भारत को दुनिया में अलग पहचान दिला रहा है. यह बात मैं नहीं, पूरा जमाना कह रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह बातें शनिवार को कहीं. वे ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विकास’ पुस्तक का अनावरण कर रहे थे. यह पुस्तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनिंदा भाषणों का संग्रह है.

कुशाभाऊ ठाकरे सभागार, भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर भी शामिल हुए थे. सीएम शिवराज ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में यह “भारत” का दौर है. यह हमारा सौभाग्य है कि हमें मोदी जी जैसा नेतृत्व मिला है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुरानी सरकार वोट बैंक की राजनीति करती थी, लेकिन आज मोदी जी के नेतृत्व में विकास की राजनीति हो रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि रूस-यूक्रेन के युद्ध में हमारे देश के बच्चे फंसे थे. प्रधानमंत्री मोदी जी ने रूस और यूक्रेन के प्रधानमंत्री को फोन कर के कहा कि जब भारत के बच्चे निकलें तो उस समय युद्ध बंद हो जाना चाहिए, परिणाम ये हुआ कि जब बच्चे तिरंगा लेकर निकले तो युद्ध रोक दिया गया. ये भारत की ताकत है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में एक गौरवशाली, समृद्धशाली और ताकतवर भारत का निर्माण हो रहा है.

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि चंद्रमा के साउथ पोल पर विक्रम लैंडर का उतरना, यह अपने आप में दुनिया में पहली बार किसी देश ने किया है, तो हमारे भारत ने किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में यह संभव हो पाया है.

लीडरशिप करने वाला देश है भारत

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज दुनिया में भारत का नाम पीछे चलने वाले देशों में नहीं, लीडरशिप करने वाले देशों में है. पूरी दुनिया में महिलाओं के नेतृत्व में विकास की बात यदि किसी ने की तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है. दुनिया में सबसे ज्यादा महिला पायलेट और सबसे ज्यादा महिला स्व सहायता समूह भारत में हैं, यह दर्शाता है कि भारत महिला सशक्तिकरण की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है. प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में आज देश “राष्ट्र प्रथम” संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज युवा रोजगार लेने वाले नहीं, देने वाले बन रहे हैं. एक समय स्टार्टअप इंडिया का मजाक उड़ाया जाता था, लेकिन हमारे युवाओं की मेहनत का परिणाम है कि भारत स्टार्टअप के क्षेत्र में दुनिया तीसरा बड़ा देश बन गया है. ये यात्रा अंत्योदय भारत से आत्मनिर्भर भारत की यात्रा है.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि मध्य प्रदेश एक ऐसा राज्य है, जिसने मेडिकल की पढ़ाई को हिन्दी में अपनी मातृभाषा में कराने का काम सबसे पहले किया है. बीमारू राज्य कहे जाने वाले मध्य प्रदेश को विकसित बनाकर देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने का काम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है. मध्य प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित किये हैं.


यह भी पढ़ें: असंतुष्ट नेताओं को शांत करने के लिए BJP ने लंबे समय से लंबित शिवराज कैबिनेट के विस्तार को हरी झंडी दी


 

share & View comments