scorecardresearch
Monday, 15 July, 2024
होमराजनीतिINDIA गठबंधन की समन्वय समिति की मीटिंग दिल्ली में 13 को शरद पवार के घर पर, कैंपेन कमेटी की बैठक आज

INDIA गठबंधन की समन्वय समिति की मीटिंग दिल्ली में 13 को शरद पवार के घर पर, कैंपेन कमेटी की बैठक आज

इंडिया गठबंधन की कैंपेन कमेटी की पहली मीटिंग आज शाम 5 बजे मिलाप भवन में होगी. इससे पहले, गठबंधन ने अपनी तीसरी बैठक महाराष्ट्र में की.

Text Size:

नई दिल्ली : इंडिया गठबंधन की पहली कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक 13 सितम्बर को दिल्ली में होगी. यह बैठक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पावर के आवास पर होगी, सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

इस बीच, इंडिया गठबंधन की कैंपेन कमेटी की पहली मीटिंग आज मिलाप भवन में शाम 5 बजे होगी.

इससे पहले पिछले सप्ताह, इंडिया गठबंधन पहले से बनी 19 सदस्यीय कैंपेन कमेटी में 2 और सदस्यों की शामिल किया है, जो अब 21 हो गए हैं. नए सदस्यों में द्रमुक के तिरुचि शिवा और पीडीपी के मेहबूब बेग शामिल हुए हैं.

कैंपेन कमेटी के सदस्यों में इंडियन नेशनल कांग्रेस (आईएनसी) के गुरदीप सिंह सप्पल, जेडीयू के संजय झा, एसएस के अनिल देसाई, संजय यादव, आरजेडी, पीसी चाको, एनसीपी, जेएमएम से चम्पाई सोरेन, किरनमोय नंदा, एसपी, संजय सिंह, आप, अरुण कुमार, सीपीआई(एम), बिनोय विश्वम, सीपीआई, रिटायर्ड जस्टिस हसनैन मसूदी, एनसी, आरएलडी से शाहिद सिद्दीकी, एनके प्रेमाचंद्रन आरएसपी से, जी देवराजन, एआईएफबी, रवि राय सीपीआई(एमएल), वीसीके से थिरुमावलन, केम कादर मोइदीन, आईयूएमएल से, जोश के मनि, केसी(एम) शामिल हैं और टीएमसी को अपने सदस्य का नाम अभी देना है.

इससे पहले, इंडिया गठबंधन के सहयोगियों ने महाराष्ट्र में अपनी तीसरी बैठक की और आगामी 2024 के लोकसभा का चुनाव मिलकर लड़ने के प्रस्ताव स्वीकार किए, साथ ही घोषणा की कि सीट-बंटवारे की व्यवस्था को जल्द से जल्द अंतिम रूप दिया जाएगा.

प्रस्ताव में कहा गया है, “हम, इंडिया गठबंधन के दल, आगामी लोकसभा चुनाव जहां तक संभव हो मिलकर लड़ने का संकल्प लेते हैं. विभिन्न राज्यों में सीट-बंटवारे की व्यवस्था तुरंत शुरू की जाएगी और नफा-नुकसान की सहयोगात्मक भावना के साथ जल्द से जल्द संपन्न की होगी.”

प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि पार्टियां “जनता की चिंता और उनके महत्व के मुद्दों पर देश के विभिन्न हिस्सों में जल्द से जल्द सार्वजनिक रैलियां करेंगी.”

संयुक्त विपक्ष की पहली बैठक 23 जून को पटना में और दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में हुई थी.


यह भी पढ़ें : बच्चों को क्लासमेट से पिटवाने वाले टीचर्स यूपी की ध्वस्त स्कूली शिक्षा व्यवस्था का नतीजा हैं


 

share & View comments