scorecardresearch
Wednesday, 19 June, 2024
होमराजनीतिमनीष सिसोदिया को याद कर भावुक हुए CM केजरीवाल, बोले- BJP ने फर्जी मुकदमा कर जेल में डाला

मनीष सिसोदिया को याद कर भावुक हुए CM केजरीवाल, बोले- BJP ने फर्जी मुकदमा कर जेल में डाला

बवाना में डॉ. बी. आर. अम्बेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस का उद्घाटन करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि सभी आधुनिक सुविधाओं से संपन्न ये वर्ल्ड क्लास सरकारी स्कूल, मनीष जी का सपना था जो आज साकार हुआ.

Text Size:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक शैक्षणिक संस्थान के उद्घाटन के मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और शिक्षा के क्षेत्र में उनके काम को याद करते हुए बुधवार को भावुक हो गए.

बवाना में डॉ. बी. आर. अम्बेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि सभी आधुनिक सुविधाओं से संपन्न ये वर्ल्ड क्लास सरकारी स्कूल, मनीष जी का सपना था जो आज साकार हुआ.

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर बोलते हुए सीएम ने कहा, “बीजेपी ने झूठे-सच्चे आरोप लगाकर, फर्ज़ी मुक़दमे करके इतने अच्छे आदमी को इतने महीनों से जेल में डाला हुआ हैं.”

केजरीवाल ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि “बीजेपी ने उन्हें फर्ज़ी मुकदमे करके जेल में डाला हुआ है. अगर मनीष जी ने अच्छे स्कूल नहीं बनाए होते तो ये उन्हें जेल में नहीं डालते. ये शिक्षा क्रांति को ख़त्म करना चाहते हैं लेकिन हम शिक्षा क्रांति को ख़त्म नहीं होने देंगे.”

उद्घाटन समारोह में दिल्ली के सीएम ने आगे कहा कि दिल्ली के किसी भी इलाके के बच्चों के लिए हम सुविधाओं में कोई कमी नहीं होने देंगे.

उन्होंने अपनी शिक्षा के अनुभव सांझा करते हुए कहा, मैं आईआईटी खरकपुर में पढ़ा था, मेरी टूशन फीस ₹32 थी. देश ने मुझे इंजीनियर बनाने के लिए ख़र्च किया. आज मेरा फ़र्ज़ है और मैंने ठाना है कि हर बच्चे को अच्छी शिक्षा दूं. मैं हिसार के सबसे अच्छे स्कूल में पढ़ा. ये बवाना का सरकारी स्कूल उस स्कूल से भी बहुत अच्छा है.

सवाल करते हुए अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि उनको (मनीष सिसोदिया) जेल में क्यों डाला हुआ है, देश में इतने बड़े बड़े डाकू घूम रहे है, उनको नहीं पकड़ते. उन्होंने मनीष सिसोदिया को जेल में इसलिए डाला क्योंकि वो बच्चों के लिए अच्छे स्कूल बना रहे हैं.

सीएम ने आगे कहा कि मनीष जल्द ही जेल से बहार आएंगे, क्योंकि जो लोग सच्चे होते हैं उनका साथ भगवान देता है.

बता दें कि 26 फरवरी को सीबीआई ने ‘दिल्ली शराब आबकारी’ नीति को लेकर सिसोदिया को गिरफ्तार किया था. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल जज एम. के. नागपाल बीते 6 मार्च को सिसोदिया को 14 दिनों न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.


यह भी पढ़ें: कांग्रेस के ज्यादा सीटें पाने के बावजूद कैसे 2017 में बृजभूषण ने BJP को गोवा में दिलाई थी सत्ता


share & View comments