Saturday, 25 June, 2022
होमराजनीतिपीपुल्स एलायंस फॉर गुपकर डिक्लरेशन का फैसला, जम्मू-कश्मीर में सभी पार्टियां मिलकर लड़ेंगी DDC चुनाव

पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकर डिक्लरेशन का फैसला, जम्मू-कश्मीर में सभी पार्टियां मिलकर लड़ेंगी DDC चुनाव

राज्य के निर्वाचन आयोग की ओर से शुक्रवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार डीडीसी और सरपंच तथा पंच के विभिन्न पदों के लिये 1 से 24 दिसंबर के बीच आठ चरणों में चुनाव होगा.

Text Size:

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में मुख्यधारा के राजनीतिक दलों के समूह पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकर डिक्लरेशन ने आगामी डीडीसी चुनाव में हिस्सा लेने का फैसला किया.

जम्मू में सज्जाद लोन ने कहा, ‘पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकर डिक्लरेशन ने सिविल सोसाइटी से सदस्यों, राजनीतिक पार्टियों, गुर्जर-बकरवाल समुदायों, एससी-एसटी और दलितों से मुलाकात की. 5 अगस्त के फैसले को लेकर सभी दुखी हैं. इसलिए हमने मिलकर डीडीसी के आगामी चुनाव लड़ने का फैसला किया है.’

कांग्रेस भी जम्मू-कश्मीर में आगामी जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव लड़ेगी. पार्टी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

राज्य के निर्वाचन आयोग की ओर से शुक्रवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार डीडीसी और सरपंच तथा पंच के विभिन्न पदों के लिये 1 से 24 दिसंबर के बीच आठ चरणों में चुनाव होगा.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष जी ए मीर ने कहा, ‘कांग्रेस जम्मू-कश्मीर की जनता को नाराज करने वाली भाजपा की गलत और असंवैधानिक नीतियों के खिलाफ लड़ाई के लिये आगामी डीडीसी चुनाव में अपने सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार उतारेगी.’

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा ने विशेष दर्जा वापस लेने, नए भूमि कानून लागू करने और तत्कालीन राज्य को केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने जैसे असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक कदमों के जरिये जम्मू-कश्मीर की पहचान मिटाने का संकल्प ले रखा है.

(समाचार एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)


यह भी पढ़ें: प्रदूषण, त्योहार, सर्दियों की शुरुआत- कोरोना की ‘तीसरी लहर’ क्यों झेल रही है दिल्ली


 

share & View comments