scorecardresearch
Wednesday, 10 July, 2024
होमराजनीतिखट्टर ने 'रेवड़ी पॉलिटिक्स' पर कसा तंज, केजरीवाल बोले- हरियाणा के लोग जल्द फ्री की सुविधाएं पाएंगे

खट्टर ने ‘रेवड़ी पॉलिटिक्स’ पर कसा तंज, केजरीवाल बोले- हरियाणा के लोग जल्द फ्री की सुविधाएं पाएंगे

दिल्ली के सीएम ने कहा कि खट्टर साहब, दिल्ली में हम फ्री शिक्षा स्वास्थ्य की विश्वस्तरीय सुविधाएं देते हैं. पंजाब में भी हमने ये सब काम शुरू कर दिए हैं, और जनता बहुत खुश है. जल्द ही हरियाणा के लोगों को भी इसका फ़ायदा मिलेगा.

Text Size:

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ‘मुफ्त रेवड़ी’ को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी है. 2024 में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम केजरीवाल ने दावा किया कि राज्य के लोग जल्द AAP की फ्री की सुविधाएं पाएंगे.

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर दिल्ली के सीएम ने कहा, “खट्टर साहब. हम दिल्ली में फ्री और विश्वस्तरीय शिक्षा देते हैं, फ्री और विश्वस्तरीय इलाज देते हैं. फ्री और 24 घंटे बिजली देते हैं, पानी देते हैं. पंजाब में भी हमने ये सब काम शुरू कर दिए हैं. और जनता इन सुविधाओं से बहुत खुश है. जल्द ही हरियाणा के लोगों को भी इसका फ़ायदा मिलेगा.”

खट्टर ने मुफ्त की आदत लगाने का विरोध किया

इससे पहले शनिवार को, हरियाणा के सीएम खट्टर ने ‘सीएम परिवार अंत्योदय योजना’ को लेकर लाभार्थियों से बातचीत की और इस दौरान आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा, उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसी पार्टियां हैं जो ‘यह मुफ्त में पाओ, वह मुफ्त में पाओ’ जैसे नारे लगाती हैं.

उन्होंने कहा कि मुफ्त की आदत लगाने की बजाय हमारी सरकार की प्राथमिकता है कि काम करने वाले व्यक्ति की आवश्यताओं को पूरा करके उसके हुनर को निखार कर उसका विकास किया जाए.

सीएम खट्टर ने कहा, “कई पार्टियां हैं जो ये लो, वो ले लो का नारा लगाती हैं… मुफ्त की आदत लगाने के बजाय हमारी सरकार की प्राथमिकता काम करने वाले व्यक्ति की जरूरत को पूरा करना है, उसके कौशल को बढ़ाना है और उसका विकास करना है.”

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने आप पर ‘मुफ्तखोरी’ का सहारा लेने का आरोप लगाया था और आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी ‘रेवड़ी पॉलिटिक्स’ (मुफ्तखोरी की राजनीति) में लगी हुई है.

गुजरात चुनाव के दौरान आप और भाजपा के बीच यह वाकयुद्ध तब सामने आया था, जब आप ने सत्ता में आने पर गुजरात में सरकारी स्कूल, मुफ्त बिजली, पानी तक पहुंच और मुफ्त स्वास्थ्य सेवा का वादा किया था.


यह भी पढ़ें : उदयनिधि बोले- डेंगू, मलेरिया, कोरोना की तरह खत्म हो सनातन धर्म, BJP समेत कांग्रेस, RJD का विरोध


 

share & View comments