scorecardresearch
Monday, 15 July, 2024
होमराजनीतिCM अरविंद केजरीवाल ने कहा- सुविधाओं को रेवड़ी बताकर आम आदमी का अपमान न करें

CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- सुविधाओं को रेवड़ी बताकर आम आदमी का अपमान न करें

केजरीवाल ने ट्विटर पर एक मीडिया रिपोर्ट साझा की, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'रेवड़ी' या मुफ्त सौगात देने की राजनीतिक संस्कृति की आलोचना की थी.

Text Size:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को सवाल किया कि महंगाई से परेशान लोगों को मुफ्त शिक्षा और इलाज क्यों नहीं मिलना चाहिए और कहा कि ऐसी चीज़ों को मुफ्त की’रेवड़ी’ कह कर आम आदमी का अपमान नहीं किया जाना चाहिए.

केजरीवाल ने ट्विटर पर एक मीडिया रिपोर्ट साझा की, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘रेवड़ी’ या मुफ्त सौगात देने की राजनीतिक संस्कृति की आलोचना की थी.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘लोग महंगाई से बहुत ज़्यादा परेशान हैं. जनता को मुफ्त शिक्षा, मुफ्त इलाज, मुफ्त दवाइयां, बिजली क्यों नहीं मिलनी चाहिए? नेताओं को भी तो इतनी मुफ्त सुविधायें मिलती हैं. कितने अमीरों के बैंकों के कर्जे माफ कर दिये. बार-बार मुफ्त की रेवड़ी बोलकर जनता का अपमान मत कीजिए.’

मोदी ने शनिवार को मध्य प्रदेश के सतना जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के 4.51 लाख लाभार्थियों का ‘गृह प्रवेश’ समारोह आयोजित करने के बाद अपने संबोधन में मुफ्त उपहार (फ्रीबी) संस्कृति की आलोचना की थी.

प्रधानमंत्री ने कहा था, ‘हर करदाता सोच रहा होगा कि जैसे मैं दिवाली मनाता हूं, मध्य प्रदेश में गरीब भाई भी रोशनी के त्योहार के दौरान खुश हैं. उन्हें पक्का घर मिल रहा है. उनकी बेटी की जिंदगी में सुधार होगा. लेकिन जब यह करदाता देखता है कि उससे वसूले गए रुपयों से मुफ्त की रेवड़ी बांटी जा रही है, तो उसे दुख होता है.’


यह भी पढ़ेंः मुस्लिम सिक्कों पर शिव के बैल: हिंदू तुर्क शाह की अजीब दुनिया


share & View comments