Sunday, 26 June, 2022
होमराजनीतिबीएसपी सुप्रीमो मायावती नहीं लड़ेंगी UP विधानसभा चुनाव, परिवार का कोई सदस्य भी नहीं होगा उम्मीदवार

बीएसपी सुप्रीमो मायावती नहीं लड़ेंगी UP विधानसभा चुनाव, परिवार का कोई सदस्य भी नहीं होगा उम्मीदवार

विधानसभा चुनाव में बहुजन समाजादी पार्टी ने राज्य की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है. पार्टी ने किसी के साथ गठबंधन नहीं किया है.

Text Size:

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

चंद्रा से जब ये पूछा गया कि बसपा की चाल सूबे में सुस्त है तो उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि हम चुनावी तैयारियां नहीं कर रहे हैं, बसपा जमीन पर रहकर काम कर रही है और बहनजी लगातार सक्रिय हैं.

अपनी चुनावी रणनीति के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘मायावती और हमारे परिवार का कोई भी सदस्य चुनाव नहीं लड़ रहा है.’

मीडिया से बातचीत में बीएसपी से सांसद सतीष चंद्र मिश्रा ने समाजवादी और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘अगर समाज वादी पार्टी के 400 उम्मीदवार ही नहीं हैं तो वो 400 सीटें जीतेगी कैसे.’

उन्होंने यह भी कहा कि न तो समाजवादी पार्टी और न ही भारतीय जनता पार्टी पावर में आने जा रही है..उत्तर प्रदेश में सिर्फ बीएसपी की सरकार ही बनेगी.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

आगामी विधानसभा चुनाव में बहुजन समाजादी पार्टी ने राज्य की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है. पार्टी ने किसी के साथ गठबंधन नहीं किया है.

सतीश चंद्र मिश्रा ने मीडिया से कहा, ‘मैं राज्यसभा का सदस्य हूं, कई प्रदेशों में चुनाव हो रहे हैं और बहन मायावती को लोगों को चुनाव लड़वाना है. इसलिए हम लोग चुनाव नहीं लड़ रहे हैं.’

बता दें कि मायावती ने साल 2002 के बाद से कोई विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा है.

चुनाव आयोग की घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश में सात फेज में 10 फरवरी से मतदान डाला जाएगा. उत्तर प्रदेश में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 मार्च को वोटिंग होगा. मतो को गिनती 10 मार्च को होगी.

2017 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 403 में से 312 सीटें जीती थीं. समाजवादी पार्टी ने इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन किया था और 47 सीटें जीती थीं जबकि कांग्रेस ने सात सीटें जीती थीं. इस चुनाव में बहुजन समाजवादी पार्टी ने 19 सीटें जीती थीं.


यह भी पढ़ें: ताबड़तोड़ रैली करने वाले नेताओं पर सरकारी खजाने की गर्मी चढ़ी है: मायावती


 

share & View comments