Wednesday, 29 June, 2022
होमराजनीतिपदयात्रा पर BJP नेता ने प्रशांत किशोर को बताया 'राजनीतिक व्यवसायी', कहा- प्रसिद्धि पाने का है नया बिजनेस

पदयात्रा पर BJP नेता ने प्रशांत किशोर को बताया ‘राजनीतिक व्यवसायी’, कहा- प्रसिद्धि पाने का है नया बिजनेस

प्रशांत किशोर ने किसी राजनीतिक पार्टी की शुरुआत करने से इनकार करते हुए कहा कि वे 2 अक्टूबर से बिहार के चंपारण में 3 हजार किलोमीटर की पदयात्रा की शुरुआत करने जा रहे हैं.

Text Size:

नई दिल्लीः बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के मधुबनी से लोकसभा के पूर्व सांसद हुकुमदेव नारायण यादव ने गुरुवार को प्रशांत किशोर को राजनीतिक बिजनेसमैन कहा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रशांत किशोर ने प्रसिद्धि पाने के लिए नया बिजनेस शुरू किया है.

आज दिन में प्रशांत किशोर ने किसी राजनीतिक पार्टी की शुरुआत करने से इनकार करते हुए कहा कि वे 2 अक्टूबर से बिहार के चंपारण में 3 हजार किलोमीटर की पदयात्रा की शुरुआत करने जा रहे हैं.

हुकुमदेव नारायण ने कहा कि उन्हें रणनीतिकार मत कहिए वह राजनीतिक बिजनेसमैन हैं और किसी बिजनेसमैन के बारे में इतना महत्त्वपूर्ण तरीके से बात करना ठीक नहीं है. वह घूम-घूमकर बिजनेस करते हैं और आजकल उनके पास काम नहीं है तो प्रसिद्धि पाने के लिए उन्होंने एक नया काम शुरू कर दिया है.

कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि यह उनका भ्रम है कि महात्मा गांधी के आश्रम से 2 अक्टूबर को पदयात्रा शुरू करने से उनके पास गांधी जी का विज़न भी आ जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘मैंने 60-62 साल के अपने राजनीतिक सफर में बहुत से राजनीतिक बिजनेसमैन को देखा है. बहुत से आए और गए और बहुत से आएंगे और जाएंगे लेकिन मैं एक बात कहता हूं कि चंपारण से पदयात्रा शुरू करने वालों को लगता है कि उनके पास गांधी जी का विज़न भी आ जाएगा तो यह उनका भ्रम है.’

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

उन्होंने आगे कहा कि गांधी बनने में सालों लगते हैं. एक दिन में कोई गांधी नहीं बनता. मैंने गांधी जी, राम मनोहर लोहिया, दीनदयाल उपाध्याय, जय प्रकाश नारायण का समय देखा है और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समय देख रहा हूं.

बता दें कि गुरुवार को प्रशांत किशोर ने कहा था कि अगले तीन-चार महीनों में वह जन सुराज कैंपेन की शुरुआत करेंगे और करीब 17 हजार लोगों से उनके घर जाकर व्यक्तिगत स्तर पर मुलाकात करेंगे.


यह भी पढ़ेंः ‘जन सुराज’ के लिए बिहार में 3000 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे प्रशांत किशोर, पार्टी बनाने की बताई शर्त


 

share & View comments