Thursday, 2 February, 2023
होमराजनीति'BJP घबराई हुई है', भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे के दावे गलत : कांग्रेस

‘BJP घबराई हुई है’, भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे के दावे गलत : कांग्रेस

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ आज भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए इंदौर एयरपोर्ट पहुंचने पर यह बात कही.

Text Size:

इंदौर (मध्य प्रदेश): कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने शनिवार को कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने का भारतीय जनता पार्टी का दावा ‘झूठा’ है.

शुक्ला ने कहा, ‘भाजपा घबराई हुई है. आरोप झूठा है. यात्रा के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद का कोई नारा नहीं लगाया गया.’ कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे.

यात्रा के बारे में बात करते हुए शुक्ल ने कहा कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पहले की अन्य यात्राओं की तरह ही सफल होगी.

मध्य प्रदेश के भाजपा मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर के खिलाफ छत्तीसगढ़ में मामला दर्ज किया गया है, जिन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट कर आरोप लगाया था कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए.

शुक्ला ने कहा कि भाजपा हमेशा ‘धोखाधड़ी’ करती है और इसलिए उन पर प्राथमिकी दर्ज होती है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

भाजपा नेताओं का आरोप है कि मध्य प्रदेश के खरगोन में राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा में शामिल लोगों ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए.

इससे पहले शुक्रवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दावा किया था कि ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए थे और कहा कि उन्होंने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था, ‘भारत जोड़ो यात्रा में खुलेआम ‘पाकिस्तान जिनाबाद’ के नारे लगे. यह शर्मनाक है, मैंने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. विभाजनकारी ताकतों को यात्रा में लाया गया है.’

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और पार्टी के अन्य नेताओं द्वारा यात्रा का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जाने के बाद विवाद खड़ा हो गया, जिसमें दावा किया गया कि रैली में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए.

हालांकि, कांग्रेस पार्टी ने इन दावों का खंडन करते हुए इसे भाजपा द्वारा राहुल गांधी को बदनाम करने की साजिश करार दिया.

पदयात्रा के 77वें दिन बुधवार को राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो ने मध्य प्रदेश में प्रवेश कर चुकी है.

कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा अपने 3,570 किलोमीटर के मार्च में 2,355 किलोमीटर की और दूरी तय करेगी. यह अगले साल कश्मीर में जाकर खत्म होगी. कांग्रेस ने पहले एक बयान में दावा किया था कि यह भारत के इतिहास में किसी भी भारतीय राजनेता द्वारा पैदल मार्च का सबसे लंबा मार्च है. भारत जोड़ो यात्रा को देश भर के विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों से समर्थन मिल रहा है और प्रतिक्रिया दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है.


यह भी पढ़ें: गुजरात गैंबल—इस चुनाव में राहुल गांधी के मोदी को टक्कर न देने के पीछे की क्या हो सकती है वजह


 

share & View comments