Wednesday, 25 May, 2022
होमलास्ट लाफ'योगी जीत रहे हैं' विधायक और मंत्री कूद रहे हैं, कोविड को बदलने के लिए कौन प्रेरित कर रहा है

‘योगी जीत रहे हैं’ विधायक और मंत्री कूद रहे हैं, कोविड को बदलने के लिए कौन प्रेरित कर रहा है

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए दिन के सबसे अच्छे कार्टून्स.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के फीचर कार्टून में आलोक निरंतर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए ओपिनियन पोल की तरफ इशारा कर रहे हैं जो बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी कर रहे हैं और योगी आदित्यनाथ को सीएम के तौर पर जारी रखने की प्राथमिकता है, जबकि मंत्रियों और विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है.

संदीप अध्वर्यु | Times of India

संदीप अध्वर्यु ने योगी कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी छोड़ने पर टिप्पणी कर रहे हैं. उनके जल्द ही अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी में औपचारिक रूप से शामिल होने की उम्मीद है.

ईपी उन्नी | The Indian Express

ईपी उन्नी भी मौर्य के एसपी में शामिल होने को लेकर कटाक्ष कर रहे हैं वो इसे चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी के नेताओं द्वारा उद्घाटन किए जा रहे इंफ्रास्ट्रक्चर से जोड़कर देख रहे हैं.

साजिथ कुमार | Deccan Herald

साजिथ कुमार भारत में ऑनलाइन हेट कैंपेन पर तंज़ कस रहे हैं. वो यूनिवर्सिटी ऑफ मैरीलैंड मेडिकल स्कूल के डॉक्टरों द्वारा जनेटिक्ली संशोधित सुअर के दिल को एक बीमार व्यक्ति में ट्रांसप्लांट करने का जिक्र कर रहे हैं. अमेरिका में यह अपनी तरह की पहली सर्जरी है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

मंजुल | News9

मंजुल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तरफ इशारा कर रहे हैं जो कोरोना की ओमीक्रॉन वैरिएंट की तीसरी लहर के बीच होने वाले हैं. डेल्टा वैरिएंट ने पिछले साल के चुनावों के दौरान देश को तबाह कर दिया था. SARS-CoV-2 वायरस के और ज्यादा म्यूटेट होने की संभावना है.

नाला पोनप्पा | Twitter/@PonnappaCartoon

नाला पोनप्पा कर्नाटक कांग्रेस की 10 दिन की ‘पदयात्रा‘ की ओर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जिसमें वो मेकेदातु में कावेरी नदी पर एक संतुलित जलाशय की मांग की कर रहे हैं. कर्नाटक हाई कोर्ट ने बुधवार को पार्टी को फटकार लगाते हुए इसे कोविड नियमों का उल्लंघन बताया- राज्य के पार्टी प्रमुख डी.के. शिवकुमार को भी बिना मास्क के देखा गया और अदालत ने इसे एक दिन के भीतर रोकने के आदेश दिए.

(इन कार्टून्स को अंग्रेजी में देखने के लिए यहां क्लिक करें)

share & View comments