scorecardresearch
Thursday, 13 June, 2024
होमलास्ट लाफ'INDIA' 1 नेशन, 1 इलेक्शन, 1 छापे का करे सपोर्ट और नेताओं पर रेड, गिरफ्तारी के लिए गोल्डेन ऑवर्स

‘INDIA’ 1 नेशन, 1 इलेक्शन, 1 छापे का करे सपोर्ट और नेताओं पर रेड, गिरफ्तारी के लिए गोल्डेन ऑवर्स

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए दिन के सर्वश्रेष्ठ कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के विशेष कार्टून में, संदीप अध्वर्यु ने 2011 के एक मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को ईडी के समन की ओर इशारा किया है. अपने बेटे को समन और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ छापेमारी के बारे में पूछे जाने पर, अशोक गहलोत ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि केंद्र सरकार ने “देश में आतंक फैला रखा है.”

 

Satish Acharya | Twitter @satishacharya | Free Press Journal
सतीश आचार्या | Twitter @satishacharya | Free Press Journal

सतीश आचार्य अपने कार्टून में गाज़ा में अल जज़ीरा के ब्यूरो चीफ वाएल अल-दहदौह की क्षति को दर्शाते हैं, जिन्होंने गाज़ा में इज़रायली हवाई हमलों में अपने बेटे, बेटी और पत्नी को खो दिया, जिनके अंतिम संस्कार की प्रार्थना में शामिल होने के बाद, दहदौह ने चल रहे इज़राइल-हमास युद्ध पर रिपोर्ट करना जारी रखा है.

Alok Nirantar | Twitter @caricatured
आलोक निरंतर | Twitter @caricatured

आलोक निरंतर ने ईडी द्वारा पश्चिम बंगाल के मंत्री और तृणमूल कांग्रेस नेता ज्योतिप्रिय मलिक की गिरफ्तारी का जिक्र किया है, जिसके एक दिन बाद एजेंसी ने कथित करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में उनके साल्ट लेक आवास पर छापेमारी की थी. आलोक ने मंत्री को बीजेपी का सपोर्ट करते हुए उन्हें दर्शाकर पार्टी पर तंज कसा है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

Sajith Kumar | Twitter @sajithkumar
साजिथ कुमार | Twitter @sajithkumar

साजिथ कुमार एनसीईआरटी से जुड़े विवाद को दर्शा रहे हैं. एनसीईआरटी पैनल के प्रमुख प्रोफेसर सी.आई. इतिहासकार और आरएसएस विचारक, इस्साक (सेवानिवृत्त) ने कहा कि समिति ने यह भी सिफारिश की है कि सामाजिक विज्ञान पाठ्यक्रम “हिंदू पराजयों” पर जोर देना कम करे.

Nala Ponnappa | Twitter @PonnappaCartoon
नाला पोनप्पा | Twitter @PonnappaCartoon

नाला पोनप्पा ने चल रहे इज़राइल-हमास युद्ध की ओर इशारा किया है. गाज़ा स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को 212 पन्नों का एक दस्तावेज जारी किया, जिसमें बच्चों समेत 6,747 लोगों का विवरण शामिल है, इसमें कहा गया है कि 7 अक्टूबर से 26 अक्टूबर के बीच एन्क्लेव में ये लोग मारे गए हैं.

(इस ख़बर को अंग्रेज़ी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

share & View comments