Friday, 27 May, 2022
होमलास्ट लाफदलित के घर खाने का तमाशा और जोकोविच नेट पर अकेले खड़े हैं

दलित के घर खाने का तमाशा और जोकोविच नेट पर अकेले खड़े हैं

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए दिन के सबसे अच्छे कार्टून्स.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के फीचर कार्टून में साजिथ कुमार चुनावों के दौरान दलितों के घरों में खाने वाले नेताओं की आलोचना करते हुए कह रहे हैं कि यह इन घरों के सदस्यों पर कितना दबाव डालता है.

मंजुल | News9

मंजुल ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कस रहे हैं, उनके ’80-20′ के बयान का जिक्र कर रहे हैं जिसपर ‘सांप्रदायिकता’ का आरोप लगाते हुए एक राजनीतिक विवाद शुरू हो गया. मंजुल कह रहे हैं कि इस तरह के भाषण प्रमुख हो जाते हैं और विकास से जुड़े मुद्दे पीछे रह जाते हैं.

आलोक निरंतर | Twitter/@caricatured

आलोक निरंतर ने वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में पीएम मोदी के भाषण के दौरान हुई गड़बड़ी की तरफ इशारा कर रहे हैं. वो सोशल मीडिया पर ‘टेलीप्रॉम्प्टर पीएम’ का मजाक उड़ाने और देश में ईंधन की ऊंची कीमतों को एक साथ जोड़ कर दिखा रहे हैं.

संदीप अध्वर्यु | Times of India

संदीप अध्वर्यु, विराट कोहली को ट्रिब्यूट दे रहे हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका में 2-1 से सीरीज हारने के बाद भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

सतीश आचार्य | Twitter/@satishacharya

सतीश आचार्य दिखा रहे हैं कि टॉप रैंक पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच कोविड वैक्सीन लेने से इनकार करने के लिए अकेले खड़े हैं. ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले निर्वासित कर दिया था और अब फ्रांस ने भी संकेत दिए हैं कि वो उन्हें फ्रेंच ओपन में हिस्सा लेने से रोक सकता है.

कीर्तीश भट्ट | BBC News Hindi

कीर्तीश भट्ट एक गरीब आदमी को यह पूछते हुए दिखा रहे हैं कि क्या यह भेदभावपूर्ण नहीं है कि टॉप-10 अमीर लोगों की लिस्ट जारी की जाती है लेकिन टॉप-10 गरीब लोगों की नहीं. वो ऑक्सफैम की हाल ही में 10 अमीर लोगों द्वारा कोविड महामारी के दौरान अपनी संपत्ति को दोगुना करने वाली रिपोर्ट की तरफ इशारा कर रहे हैं.

(इन कार्टून्स को अंग्रेजी में देखने के लिए यहां क्लिक करें)

share & View comments