Saturday, 20 August, 2022
होमलास्ट लाफ1,000 रुपये के नोटों को फिर से जारी करना, फिरोज खान का करियर और कांग्रेस के लिए आखिरी मौका

1,000 रुपये के नोटों को फिर से जारी करना, फिरोज खान का करियर और कांग्रेस के लिए आखिरी मौका

चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गये दिन के सबसे अच्छे कॉर्टून

आज के विशेष रूप से प्रदर्शित कार्टून में, संदीप अध्वर्यु भारत में एक मुस्लिम आप्रवासी की ’स्थिति’ की तुलना प्रतिबंधित  1,000 रुपये के नोट से कर रहे हैं.

बीजेपी विधायक गणेश सिंह द्वारा बीएचयू के प्रोफेसर फिरोज़ खान को ज्ञान दिए जाने पर इरशाद कप्तान पर जबरदस्त मज़े ले रहे हैं. बीएचयू के प्रोफेसर फिरोज खान को भाजपा के विधायक सलाह देते हैं कि वह संस्कृत में अपना ज्ञान बर्बाद करने के बजाय एक चिकित्सालय क्यों नहीं खोल लेते.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

कृतिका सुसरला ने मुख्य न्यायाधीश एस ए बोबडे की टिप्पणियों का जिक्र करते हुए गृह मंत्रालय की भूमिका पर कटाक्ष करते हैं. एस ए बोबडे ने कहा कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया संघर्ष से संबंधित सभी दलीलें तभी सुनी जाएंगी जब हिंसा का अंत होगा.

भारत में नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध पर अमित शाह पर चुटकी ले रहे हैं, मंजुल ने गृह मंत्री पर एक व्यक्ति द्वारा उनके कार्यों के लिए मजाक उड़ाते हुए चित्रित किया है.

विपक्ष के रूप में कांग्रेस की निष्क्रिय भूमिका पर व्यंग्य करते हुए, साजिथ कुमार भारत बचाओ रैली को कांग्रेस राजनीति को भुनाने का पार्टी का अंतिम मौका बता रहे हैं.

जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्र प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा शिकंजा कसने के बाद नए नागरिकता कानून के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. अरिंदम मुखर्जी ने मोदी के एक ट्वीट का जिक्र किया जिसमें कहा गया था कि नया कानून ‘भारत की सदियों पुरानी संस्कृति सद्भाव, करुणा और भाईचारे की रही है.’

(इन कार्टून्स को अंग्रेजी में देखने के लिए यहां क्लिक करें)

share & View comments