scorecardresearch
Saturday, 15 June, 2024
होमलास्ट लाफनौकरियों के सवालों को टालने से लेकर क्रिकेटरों के देश के लोगों की धड़कन और दुनिया में हो रहे युद्ध तक

नौकरियों के सवालों को टालने से लेकर क्रिकेटरों के देश के लोगों की धड़कन और दुनिया में हो रहे युद्ध तक

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए दिन के सर्वश्रेष्ठ कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के विशेष कार्टून में, साजिथ कुमार मध्य प्रदेश में बीजेपी के चुनावी वादे का जिक्र कर रहे हैं, जहां उन्होंने सत्ता में आने पर राज्य के लोगों के लिए अयोध्या में राम मंदिर में ‘दर्शन’ की व्यवस्था करने की प्रतिबद्धता जताई है.

Cartoonist Alok | X (formerly Twitter) /@caricatured
आलोक निरंतर | X (formerly Twitter) /@caricatured

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के मैच के दौरान विराट कोहली के ऐतिहासिक 50वें एकदिवसीय शतक की ओर इशारा करते हुए आलोक निरंतर उन पुराने उदाहरणों को याद करते हैं जब समर्थकों ने कोहली की पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को उन दिनों दोषी ठहराया था जब क्रिकेटर का प्रदर्शन पिच पर अच्छा नहीं था.

Sandeep Adhwaryu | Times of India
संदीप अध्वर्यु | Times of India

संदीप अध्वर्यु ने राष्ट्रीय अंग और ऊतक प्रत्यारोपण संगठन (NOTTO) के आंकड़ों पर अपनी राय दी, जिससे पता चलता है कि 1995 और 2021 के बीच भारत में पांच जीवित अंग दाताओं में से चार महिलाएं थीं और इस अवधि के दौरान पांच अंग प्राप्तकर्ताओं में से चार पुरुष थे.

Nala Ponnappa | X (formerly Twitter) /@PonnappaCartoon
नाला पोनप्पा | X (formerly Twitter) /@PonnappaCartoon

जैसा कि दुनिया कई युद्धों से जूझ रही है – यूक्रेन और गाजा में और दुनिया के अन्य हिस्सों में – नाला पोनप्पा शांति के महत्व को चित्रित करने के लिए अपने कैनवास का उपयोग कर रहे हैं.

Molitics | X (formerly Twitter) /@moliticsindia
फोटो: X/@moliticsindia

मोलिटिक्स के सतीश आचार्य ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के सेमीफाइनल मैच के दौरान मोहम्मद शमी के सात विकेटों की ओर इशारा किया. साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि कैसे क्रिकेट के प्रति देश का निरंतर प्रेम सांप्रदायिक नफरत को मात दे रहा है.

share & View comments