Thursday, 19 May, 2022
होमलास्ट लाफकर्नाटक कांग्रेस की 'पदयात्रा' जारी रखने की असली वजह और भारतीय मीडिया से खुश हुआ पाकिस्तान

कर्नाटक कांग्रेस की ‘पदयात्रा’ जारी रखने की असली वजह और भारतीय मीडिया से खुश हुआ पाकिस्तान

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए दिन के सबसे अच्छे कार्टून्स.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के फीचर कार्टून में सतीश आचार्य, कोविड की तीसरी लहर में कर्नाटक कांग्रेस की ‘पदयात्रा‘ जारी रखने के लिए आलोचना कर रहे हैं. आचार्य ने राज्य कांग्रेस प्रमुख डी.के. शिवकुमार को सफाई देते हुए दिखाया है कि ‘पदयात्रा’ कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए थी. ‘पदयात्रा’ में कई लोगों को बिना मास्क के देखा गया था. मार्च के पांचवें दिन पांच नेताओं के संक्रामित होने के बाद पार्टी इसे करने पर मजबूर हुई.

Image
साजिथ कुमार | Deccan Herald

साजिथ कुमार भी कर्नाटक में कांग्रेस की पदयात्रा पर तंज़ कस रहे हैं जिसमें वो ‘पॉजिटिव’ होने के दो अर्थ बता रहे हैं.

#indiachinastandoff My #cartoon for @News9Tweets Reddit: https://www.reddit.com/user/MANJULtoons/ Telegram: http://telegram.me/MANJULtoons All My Cartoons: https://www.patreon.com/MANJULtoons Support: https://www.instamojo.com/@MANJULtoons #MANJULtoons #editorialcartoon #editorialcartoons #cartooning #cartoonists #cartoonistsofinstagram #dailycartoon #cartoosbymanjul
मंजुल | News9

मंजुल बुधवार को भारत और चीन के बीच हुई एक और सैन्य वार्ता को दिखाने की कोशिश कर रहे हैं जो बेनतीजा रही. दोनों देशों ने गुरुवार को एक संयुक्त बयान में कहा कि वो जल्द ही फिर वार्ता करेंगे.

Image
संदीप अध्वर्यु | The Times of India

संदीप अध्वर्यु इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि इस महीने की शुरुआत में पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले में कथित सुरक्षा चूक जैसी घटनाओं पर मीडिया ने जिस तरह से खालिस्तान और सिख अलगाववाद का मुद्दा उठाया है उसे देखकर पाकिस्तान खुश हुआ होगा.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

Image
आलोक निरंतर | Twitter/@caricatured

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी से मंत्रियों और विधायकों के दलबदल करने पर आलोक निरंतर टिप्पणी करते हैं कि कैसे अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खर्च पर लाभार्थी रही है.

Image
कृतिश भट्ट | BBC News Hindi

कृतिश भट्ट भी बीजेपी के नेताओं द्वारा दलबदल बदलने पर टिप्पणी कर रहे है. उन्होंने एक पार्टी पदाधिकारी के खुशी से हैरान होते दिखाया कि उसे एक त्याग पत्र के अलावा खाने का बिल भी मिला है.

(इन कार्टून्स को अंग्रेजी में देखने के लिए यहां क्लिक करें)

share & View comments