News on politics
सतीश आचार्य | ट्विटर
Text Size:
  • 67
    Shares

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गये दिन के सबसे अच्छे कॉर्टून

news on politics
अलोक निरंतर । सकल मीडिया ग्रुप

अलोक निरंतर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की आय में हुई बढ़ोतरी पर तंज करते हुए कहते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष के 2004 के एफिडेविट(शपथ-पत्र) के मुताबिक उनकी आय 55 लाख थी, जो 2009 में बढ़कर 2 करोड़ हो गयी और 2014 में आय 9 करोड़ दर्ज की गयी.

 

महमूद । ट्विटर

महमूद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को न्यूनतम आय योजना के वादे के साथ चित्रित करते हैं. वह दर्शाते हैं कि राहुल गांधी चौकीदार नरेंद्र मोदी के वोट बैंक में सेंध लगा दिया है और पीएम मोदी चैन से सो रहे हैं.

 

news on politics
मीका अज़ीज़ । ट्विटर

मीका अजीज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के प्रचार पर कटाक्ष करते हैं. प्रधानमंत्री सोशल मीडिया पर मतदाताओं को टी-शर्ट खरीदने का आग्रह कर रहे हैं.

साजिथ कुमार | डेक्कन हेराल्ड

डेक्कन हेराल्ड में साजिथ कुमार भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का लोकसभा सूची से नाम कटने पर एक मनोरंजक कार्टून बनाया है. जिसमें जोशी आडवाणी से कह रहे हैं कि चलो हम कुछ और योजना बनाएं. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को आडवाणी की जगह गांधीनगर से टिकट दिया गया और कानपुर से मुरली मनोहर जोशी की जगह सत्यदेव पचौरी को टिकट दिया गया है.

 

संदीप अध्वर्यु | टाइम्स ऑफ इंडिया

टाइम्स ऑफ इंडिया में संदीप अध्वर्यु कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज करते हैं राहुल गांधी ने यह बयान दिया था कि उनकी पार्टी का गरीबों को न्यूनतम आय का वादा गरीबी पर एक ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ है.

 

सतीश आचार्य | ट्विटर

‘मिशन शक्ति’ के सफल परीक्षण होने पर सतीश आचार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हैं.
भारत ने पहली बार एक एंटी सैटेलाइट का इस्तेमाल किया था और अंतरिक्ष में 300 किमी दूर सैटेलाइट को मार गिरायेगा. मोदी ने यह भी कहा कि भारत अमेरिका, रूस, चीन के बाद ऐसा करने वाला चौथा देश बन गया है.

 

सुहैल नक्सबंदी । ग्रेटर कश्मीर

ग्रेटर कश्मीर में सुहैल नक़्शबंदी का कार्टून पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के महासचिव अली मोहम्मद सागर में अपनी पार्टी के सदस्यों को असली मुजाहिदीन (योद्धा) कहने पर निशाना साधा है. मुफ्ती और सागर ने हाल ही में कहा था कि उनके पार्टी कार्यकर्ता वास्तविक योद्धा हैं क्योंकि वे जम्मू और कश्मीर में शांति के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

(इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)


  • 67
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here