Thursday, 8 December, 2022
होमलास्ट लाफडांडिया के लिए केवल हिंदुओं को पास और मोदी के 5G सेवा शुरू करने में 'कांग्रेस का हाथ'

डांडिया के लिए केवल हिंदुओं को पास और मोदी के 5G सेवा शुरू करने में ‘कांग्रेस का हाथ’

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए पूरे दिन के सबसे अच्छे कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के विशेष रूप से चित्रित कार्टून में, मंजुल दक्षिणपंथी हिंदू संगठन बजरंग दल के दावों का हवाला देते हैं कि वह नवरात्रि के दौरान ‘लव जिहाद’ पर अंकुश लगाने पर काम कर रहा है. पिछले हफ्ते मुस्लिम युवकों द्वारा गरबा स्थलों में प्रवेश करने की कथित घटनाओं ने गुजरात और मध्य प्रदेश में विवाद खड़ा कर दिया है, जहां बजरंग दल के कार्यकर्ता आईडी कार्ड देखने की मांग करने और प्रवेश करने वाले लोगों के माथे पर टीका लगाने जैसे औचक निरीक्षण कर रहे हैं.

Satish Acharya | Twitter/@satishacharya

सतीश आचार्य एक ऑटो-रिक्शा चालक को दर्शाते हैं, जिसने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अहमदाबाद में अपने घर पर भोजन के लिए आमंत्रित किया था, अब यह खुलासा कर रहा है कि वह भाजपा का समर्थक है और मोदी का बहुत बड़ा प्रशंसक’ है.

R. Prasad | Twitter@rprasad66 | The Economic Times

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

आर प्रसाद का कार्टून रविवार को गांधी जयंती के अवसर पर नमक कर के खिलाफ किए गए महात्मा गांधी के दांडी मार्च की ओर इशारा करता है.

Alok Nirantar | Twitter/@caricatured

आलोक निरंतर ने कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान मैसूर में भारी बारिश के बीच राहुल गांधी के भाषण का जिक्र किया, जिसने रविवार से इंटरनेट पर तूफान मचा रखा है. वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के 2019 में उपचुनाव अभियान के दौरान एनसीपी प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस नेता के संबोधन को बारिश में भीगने वाले भाषण के बीच समानताएं दिखाते हैं.

E P Unny | The Indian Express

ईपी उन्नी इंडियन एक्सप्रेस में इंडिया मोबाइल कांग्रेस के छठे संस्करण के दौरान शनिवार को नई दिल्ली में पीएम मोदी द्वारा लांच किए गए 5जी सेवा पर तंज कसते हैं.

(इन कार्टून्स को अंग्रेजी में देखने के लिए यहां क्लिक करें)

 

share & View comments