scorecardresearch
Tuesday, 28 May, 2024
होमलास्ट लाफनेशनल स्माइल डे पर 'डिजिटली बनाई गई मुस्कुराहट' और झगड़े पर विराम के बाद गहलोत-पायलट की बेचैनी

नेशनल स्माइल डे पर ‘डिजिटली बनाई गई मुस्कुराहट’ और झगड़े पर विराम के बाद गहलोत-पायलट की बेचैनी

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए दिन के सर्वश्रेष्ठ कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं.जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के प्रदर्शित कार्टून में संदीप अध्वर्यु ‘हम बनाम वे’ के जरिए दिखाते हैं कि इस तरह की मानसिकता कैसे मणिपुर में जारी जातीय संघर्ष पर भारी पड़ रही है.

 Sajith Kumar | via @sajithkumar

साजिथ कुमार अपने कार्टून में भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के हालिया बयान पर तंज कसते हैं, उन्होंने अपने बयान में कहा है कि ‘अगर उनके खिलाफ आरोप साबित होते हैं तो वे खुद को फंदे से लटका लेंगे.’

Kirtish Bhatt | via @Kirtishbhat

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

बीबीसी हिंदी के अपने कार्टून में कीर्तिश भट्ट राष्ट्रीय स्माइल डे पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) को लेकर व्यंगात्मक चित्रण करते हैं. हाल में महिला पहलवान विनेश फोगाट व बाकी की तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें उनके गमगीन चेहरे को एआई के जरिए मुस्कुराता हुआ बनाकर वायरल किया गया था.

 Satish Acharya | via @satishacharya

सतीश आचार्य अपने कार्टून में आईपीएल 2023 फिनाले की ओर इशारा करते हैं, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर फाइनल में जीत हासिल की. आचार्य इसी के समानांतर नये संसद भवन के उद्घाटन में स्थापित किए सिंगोल के रूप में गुजरात टाइटंस के कैप्टन हार्दिक पंड्या द्वारा सीएसके के कैप्टन धोनी को आईपीएल सिंगोल के देते हुए चित्रित कर तंज कस रहे हैं.

R Prasad | via @rprasad66

 

आर प्रसाद अपने कार्टून में राजस्थान विधानसभा चुनाव के नजदीक होने के कारण गहलोत-पायलट की बीच रस्साकशी पर विराम लगने को लेकर टिप्पणी कर रहे हैं. कांग्रेस का प्रयास है कि दोनों के बीच एकता दिखाई जाए, जबकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच विवाद अभी अनसुलझा है.

(इन कार्टून्स को अंग्रेजी में देखने के लिए यहां क्लिक करें)

share & View comments