Thursday, 20 January, 2022
होमलास्ट लाफबड़ी मुस्कान 'बिग ब्रदर' को नहीं देखनी चाहिए और कांग्रेस के लिए नया लाहौर सेशन

बड़ी मुस्कान ‘बिग ब्रदर’ को नहीं देखनी चाहिए और कांग्रेस के लिए नया लाहौर सेशन

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए पूरे दिन के सबसे अच्छे कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के फीचर कार्टून में ई.पी. उन्नी पेगासस विवाद में बुधवार को आए सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर टिप्पणी कर रहे हैं. कोर्ट ने पेगासस जासूसी विवाद की ‘पूर्ण जांच’ करने के लिए एक तकनीकी समिति का गठन करने के आदेश दिए हैं.

सजिथ कुमार | Deccan Herald

सजिथ कुमार भी पेगासस जासूसी विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का जिक्र कर रहे हैं जिसमें अदालत ने कहा है कि सरकार को हर बार ‘राष्ट्रीय सुरक्षा’ का हवाला देने पर उसे ‘फ्री पास‘ नहीं दिया जा सकता है.

मंजुल | News9

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

मंजुल ने भी पेगासस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लेख किया है. पेगासस मामले में सरकार पर इजरायल के सॉफ्टवेयर का उपयोग कर पत्रकारों और कार्यकर्ताओं की जासूसी करने के आरोप लगे हैं.

आर प्रसाद | Economic Times

आर प्रसाद कह रहे हैं कि कांग्रेस को ‘बूस्टर आइडिया’ के लिए एक सेशन रखना चाहिए. उन्होंने सलाह दी है कि सेशन में राहुल गांधी को आधिकारिक तौर पर मां सोनिया गांधी के उत्तराधिकारी से पार्टी अध्यक्ष नियुक्त कर देना चाहिए. ऐसा ही कांग्रेस के 1929 के लाहौर सत्र में हुआ था जिसमें जवाहरलाल नेहरू ने पिता मोतीलाल नेहरू से प्रमुख के रूप में पद संभाला था.

कीर्तिश भट्ट | BBC News Hindi

दिल्ली सरकार ने घोषणा की है कि एक नवंबर से सभी स्कूलों की क्लास फिर से खुल जाएंगी. कीर्तिश भट्ट मस्ती भरे अंदाज़ में बताने की कोशिश कर रहे हैं कि छात्रों के लिए इस सरकारी घोषणा का क्या मतलब है.

(इन कार्टून्स को अंग्रेज़ी में देखने के लिए यहां क्लिक करें)

share & View comments