भूपेश बघेल की फोटो ।फेसबुक
Text Size:
  • 138
    Shares

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कांग्रेस विधायक दल की बैठक में हुआ है. भूपेश बघेल को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुन लिया गया है.

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय ‘राजीव भवन’ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में यह ऐलान किया गया. बैठक के बाद कांग्रेस भवन में पत्रकार वार्ता होगी.

राजस्थान और मध्य प्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ में भी मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस ने नाम तय कर लिया. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बनाया है.

भूपेश भघेल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष हैं. 23 अगस्त 1961 को जन्मे बघेल कुर्मी जाति से आते हैं.

बघेल को ओबीसी समुदाय का बड़ा नेता माना जाता है. छत्तीसगढ़ में अन्य पिछड़ा वर्ग की आबादी ज्यादा है. वो अविभाजित मध्य प्रदेश में दिग्विजय सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

भूपेश बघेल 1990 से 94 तक जिला युवक कांग्रेस कमेटी, दुर्ग (ग्रामीण) के अध्यक्ष रहे हैं. 1999 में मध्य प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री रहे हैं.

विवादों से भी है भूपेश बघेल का नाता

अक्टूबर, 2017 में एक कथित सेक्स टेप वायरल हुआ था. इस मामले में दिल्ली से एक पत्रकार की गिरफ्तारी हुई थी. इस मामले में भाजपा ने कांग्रेस नेताओं पर कथित सेक्स सीडी बांटने का आरोप लगाया था, सीडी कांड में पत्रकार के साथ ही भूपेश बघेल के खिलाफ रायपुर में प्राथमिकी दर्ज हुई थी. राज्य सरकार ने यह मामला सीबीआई को सौंप दिया था. सीबीआई ने मामले में बीजेपी और कांग्रेस नेताओं से पूछताछ की थी.

सेक्स सीडी मामले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. कथित सेक्स सीडी मामले में भूपेश बघेल को अलग-अलग धाराओं के तहत आरोपी बनाया गया था.


  • 138
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here