Wednesday, 1 February, 2023
होमदेशट्विटर पर एएनआई की संपादक स्मिता प्रकाश को लेकर क्यों ट्रेंड करता रहा #थूस्मिताप्रकाशथू

ट्विटर पर एएनआई की संपादक स्मिता प्रकाश को लेकर क्यों ट्रेंड करता रहा #थूस्मिताप्रकाशथू

न्यूज एजेंसी एएनआई की संपादक स्मिता प्रकाश के तबलीग़ी जमात को लेकर गलत ट्वीट को शेयर करने पर ट्विटर यूजर्स ने मुद्दा बना लिया.

Text Size:

नई दिल्ली: न्यूज़ एजेंसी एएनआई उत्तर प्रदेश द्वारा नोएडा पुलिस को गलत उद्धृत किये जाने की वजह से आज ट्विटर पर #थूस्मिताप्रकाशथू ट्रेंड करता रहा.

स्मिता प्रकाश एएनआई (एशिया न्यूज़ इंटरनेशनल) की मुख्य संपादक हैं जिन्होंने उक्त ट्वीट को शेयर किया था.

मंगलवार को एएनआई उत्तर प्रदेश ने नोएडा के डिप्टी कमिश्नर संकल्प शर्मा का हवाला देते हुए ये कहा था की नोएडा के सेक्टर 5 हरोला में तबलीग़ी जमात के संपर्क में आये सदस्यों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. इस पर डीसीपी के आधिकारिक हैंडल ने ट्वीट कर कहा पुलिस ने तय प्रक्रिया के अनुसार लोगों को क्वारंटाइन किया है पर इसमें तबलीग़ी जमात का कोई ज़िक्र नहीं था. इस के बाद एएनआई ने भी अपना ट्वीट डिलीट कर दिया.

ट्विटर पर कई लोगों का ध्यान इस ओर गया और उन्होंने इस नारे की शक्ल में ट्वीट करना शुरू किया. डिजिटल मीडिया कर्मी तारिक अनवर ने ‘थू स्मिता प्रकाश’ कहते हुए ट्वीट किया, जिसके बाद ये हैशटैग बन गया.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

स्मिता प्रकाश ने इस ट्वीट का जवाब देते हुए कहा ये ‘ब्लू टिक जनाब’ बुज़दिल है.

इसके बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर #थूस्मिताप्रकाशथू हैशटैग चलने लगा. कुछ यूज़र्स ने उनके द्वारा ब्लॉक कर दिए जाने की भी बात कही. वहीं कुछ ने ये याद दिलाया कि स्मिता ने ही ये ‘थू’ शब्द प्रचलित किया था. कई लोगों ने उनके पुराने ट्वीट खोज निकाले.

बृहस्पतिवार शाम को प्रकाश ने फिर से किसी अन्य ट्वीट के सन्दर्भ में दोबारा इसी शब्द का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किया. कुछ अन्य पुराने ट्वीट में भी वो थूकने से संबंधित शब्दों के इस्तेमाल करती नज़र आती हैं.

(इस खबर को अंग्रेज़ी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

share & View comments