scorecardresearch
Monday, 22 July, 2024
होमदेशकेरल गोल्ड तस्करी मामले में स्वप्ना सुरेश का बड़ा आरोप, कहा- जान से मारने की मिल रही धमकी

केरल गोल्ड तस्करी मामले में स्वप्ना सुरेश का बड़ा आरोप, कहा- जान से मारने की मिल रही धमकी

स्वप्ना सुरेश ने आरोप लगाया कि मास्टर ने उन्हें देश छोड़कर कहीं और बसने के लिए 30 करोड़ रुपये की मोटी रकम का भी ऑफर दिया था.

Text Size:

तिरुवनंतपुरम: केरल सोना तस्करी मामले की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने गुरुवार को एक बड़ा दावा करते हुए कहा कि उन्हें सीपीएम सचिव गोविंदन मास्टर से जान से मारने की धमकी मिल रही थी. उन्होंने आगे कहा कि, ‘गोविंदन मास्टर ने कहा कि अगर मैंने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के बारे में बोलना बंद नहीं किया तो मुझे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे.’

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि मास्टर ने उन्हें देश छोड़कर कहीं और बसने के लिए 30 करोड़ रुपये की मोटी रकम का भी ऑफर दिया था. एक फेसबुक लाइव में उन्होंने कहा, “मैंने एम शिवशंकर (केरल के मुख्यमंत्री के पूर्व प्रमुख सचिव) के असली रंग को जानने के बाद सच्चाई का खुलासा करना शुरू कर दिया. मुझे विजय पिल्लई नाम के एक व्यक्ति से एक गुमनाम फोन आया. वह समझौते के लिए बातचीत करने के लिए आया था. उसने कहा बैंगलोर से बाहर चले जाओ और यह जगह छोड़ दो. सीपीएम पार्टी के सचिव गोविंदन मास्टर ने उन्हें मुझे धमकी देने और जगह छोड़ने के लिए कहा था. उन्होंने मुझे पिनाराई विजयन, उनकी बेटी और व्यवसायी युसुफ अली के बारे में बोलना बंद करने के लिए कहा. उन्होंने मुझे 30 करोड़ रुपये की पेशकश की.”

स्वप्ना ने कहा कि केरल के मुख्यमंत्री के खिलाफ उनका कोई “व्यक्तिगत एजेंडा” नहीं है, हालांकि, मास्टर ने उनके जीवन को “खत्म” करने की धमकी दी और निर्णय लेने के लिए उन्हें 2 दिन का समय दिया.

उन्होंने कहा, “विजय पिल्लई ने मुझे धमकी दी और देश छोड़ने के लिए कहा. मेरा सीएम पिनाराई विजयन या उनके परिवार के साथ कोई व्यक्तिगत एजेंडा नहीं है, न ही मैं उनके राजनीतिक करियर को नष्ट करना चाहता हूं. मुझे स्पष्ट रूप से बताया गया था कि सीपीएम सचिव गोविंदन मास्टर मेरी जिंदगी खत्म कर देंगे. इस व्यक्ति ने बताया कि उन्होंने कहा है कि वह मुझे फैसला करने के लिए दो दिन का समय देते हैं. मैंने अपने वकील को उनके फोन नंबर और ईमेल पते का विवरण भेज दिया है.’

स्वप्ना ने उन्हें ‘धमकाने’ के खिलाफ मुख्यमंत्री को कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि वह लड़ाई लड़ेंगी.
उन्होंने कहा, “मैं सीएम को बताना चाहती हूं, मैं अंत तक लड़ाई लड़ने वाली हूं. मेरे पास ऐसे लोग हैं जो मुझ पर भरोसा करते हैं. अगर मैं जीवित रही, तो मैं आपके पूरे व्यापारिक साम्राज्य का पर्दाफाश कर दूंगी और मुझे कभी भी धमकाने की सोचना भी मत.” मैं तुम्हारा असली चेहरा दुनिया के सामने ला दूंगी.”

“मैं किसी भी तरहा का समझौता नहीं करूंगी और मैं आखिरी सांस तक लड़ने वाली हूं. उन्होंने (विजय पिल्लई) ने मुझे स्पष्ट रूप से कहा कि गोविंदन मास्टर मेरी जिंदगी खत्म कर देंगे. मैं पूरी जानकारी जैसे कि उस व्यक्ति की तस्वीरें मीडिया को दूंगी.”

स्वप्ना ने कहा, “मैं बैंगलोर से भागने वाली नहीं हूं. मैं यहीं हूं. कृपया मेरे जीवन के लिए प्रार्थना करें.”

इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में स्वप्ना सुरेश ने आरोप लगाया था कि पिनाराई विजयन विकास की आड़ में अपनी बेटी वीना विजयन और अपने परिवार की आने वाली पीढ़ियों के लिए राज्य में प्रोजेक्ट बना रहे हैं.

उन्होंने एएनआई को बताया, “मुख्यमंत्री की परियोजनाएं अनुचित कमीशन बनाने और उनकी बेटी या उनके परिवार के लिए या उनके परिवार की आने वाली पीढ़ियों के लिए विकास के आड़ में एक साम्राज्य खड़ा करने के लिए है. यह केरल का फाइबर ऑप्टिकल नेटवर्क नहीं होना चाहिए, यह वीना या विजयन फाइबर ऑप्टिकल नेटवर्क होना चाहिए.”


यह भी पढ़ेंः नेहरू और स्वतंत्रता संग्राम के जुनून से ग्रस्त है BJP, इससे राहुल गांधी हमेशा खबरों में बने रहते हैं 


 

share & View comments