Sunday, 26 June, 2022
होमदेशनेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी ने ईडी के सामने पेश होने के लिए मांगा और वक्त

नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी ने ईडी के सामने पेश होने के लिए मांगा और वक्त

सोनिया गांधी का दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में 12 जून से इलाज चल रहा था और 20 जून को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया.

Text Size:

नई दिल्लीः कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने के लिए बुधवार को कुछ और हफ्ते का समय मांगा है जब तक कि वो पूरी तरह से कोविड-19 से ठीक न हो जाएं.

सोनिया गांधी का दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में 12 जून से इलाज चल रहा था और 20 जून को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. उनको कोविड संक्रमण के बाद नाक से काफी खून बह रहा था और इसके बाद फॉलो-अप सर्जरी हुई थी.

कांग्रेस के सूचना इंचार्ज रमेश ने ट्वीट किया, ‘चूंकि उन्हें गंभीरता से सलाह दी गई थी कि अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद आराम करें इसलिए सोनिया गांधी ने ईडी के सामने पेश होने के लिए कुछ हफ्तों का समय मांगा है.’

पार्टी के बयान के मुताबिक, सोनिया गांधी पोस्ट-कोविड लक्षण के साथ निचले श्वसन तंत्र में फंगल इन्फेक्शन से पीड़ित थीं.

बता दें कि सोनिया गांधी को मनी लॉन्डरिंग मामले में ईडी के द्वारा 23 जून को तलब किया गया था जिसमें राहुल गांधी से 5 दिनों तक पूछताछ की गई.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

इससे पहले नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी से पूछताछ के बाद मध्य रात्रि के बाद राहुल गांधी ने ऑफिस छोड़ा था. राहुल गांधी मंगलवार को प्रियंका गांधी से साथ पेश हुए थे.

ईडी ने 13 जून से लेकर 15 जून तक राहुल गांधी से लगातार तीन दिनों तक 27 घंटों तक पूछताछ की थी और इसके बाद 20 जून को तलब किया था. इसके बाद सोमवार को उनसे 14 घंटे तक पूछताछ की गई थी.

इसके पहले 16 जून को हाजिर होने से उन्होंने छूट मांगी थी जिसके बाद उन्हें 17 जून को बुलाया गया था. लेकिन कांग्रेस नेता ने अपनी बीमारी का हवाला देते हुए ईडी को पूछताछ को टालने के लिए लिखा था.


यह भी पढ़ेंः सोनिया गांधी को अस्पताल से छुट्टी मिली, चिकित्सकों ने आराम की सलाह दी


 

share & View comments