Thursday, 20 January, 2022
होमदेशवरिष्‍ठ टीवी पत्रकार विनोद दुआ का निधन, बेटी मल्लिका ने पोस्‍ट कर दी जानकारी

वरिष्‍ठ टीवी पत्रकार विनोद दुआ का निधन, बेटी मल्लिका ने पोस्‍ट कर दी जानकारी

मल्लिका ने बताया कि विनोद दुआ का अंतिम संस्कार कल लोधी श्मशान घाट में कराया जाएगा.

Text Size:

नई दिल्ली: हिंदी पत्रकारिता के जाने माने नाम विनोद दुआ का 67 वर्ष की उम्र में शनिवार को निधन हो गया. काफी लंबे समय से वे बीमार चल रहे थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था. उनकी बेटी मल्लिका दुआ ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए इस खबर की पुष्टि की.

उन्होंने अपने पिता की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा,  ‘हमारे निर्भीक, निडर और असाधारण पिता विनोद दुआ का निधन हो गया है. उन्होंने एक अद्वितीय जीवन जिया, दिल्ली की शरणार्थी कॉलोनियों से शुरु करते हुए 42 वर्षों तक पत्रकारिता की उत्कृष्टता के शिखर तक बढ़ते हुए, हमेशा सच के साथ खड़े रहे.’

आगे लिखा, ‘वह अब हमारी मां, उनकी प्यारी पत्नी चिन्ना के साथ स्वर्ग में है, जहां वे गीत गाना, खाना बनाना, यात्रा करना और एक दूसरे से लड़ना-झगड़ना जारी रखेंगे’. मल्लिका ने बताया कि विनोद दुआ का अंतिम संस्कार कल लोधी श्मशान घाट में कराया जाएगा.

कुछ दिन पहले ही विनोद दुआ की मौत की अफवाह उड़ी थी,  कुछ लोगों ने शोक संदेश भी पोस्ट किए थे. मल्लिका ने लोगों से अफवाह नहीं फैलाने का अनुरोध कर कहा था की उनकी हालात अभी नाजुक बनी हुई है.

विनोद दुआ को इस साल की शुरुआत में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दुआ की पत्नी पद्मावती ‘चिन्ना’ दुआ का कोविड-19 के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ने के बाद जून में निधन हो गया था.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

दूरदर्शन और एनडीटीवी जैसे समाचार चैनलों के लिए सेवाएं दे चुके और हिंदी पत्रकारिता के जाने माने चेहरे बने रहे.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लिखा ‘देश के जानेमाने पत्रकार श्री विनोद दुआ जी की मृत्यु पत्रकारिता जगत के लिए अपूरणीय क्षति है’.

भारतीय पत्रकार आशुतोष ने दुख जताते हुए लिखा ‘ टीवी पत्रकारिता के दिग्गजों में से एक विनोद दुआ थे, जिन्होन अपने मूल्यों से कभी समझौता नहीं किया’

रेडियो जॉकी सायमा ने लिखा ‘ मैं #VinodDua की पत्रकारिता को देखकर और समझकर बड़ी हुई हूं.


यह भी पढ़े:अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कोनिजेति रोसैया का निधन


share & View comments