scorecardresearch
Wednesday, 24 July, 2024
होमदेशपश्चिम बंगाल में सियालदह जा रही मालगाड़ी और कंचनजंगा एक्सप्रेस की टक्कर, 5 की मौत; 30 घायल

पश्चिम बंगाल में सियालदह जा रही मालगाड़ी और कंचनजंगा एक्सप्रेस की टक्कर, 5 की मौत; 30 घायल

असम के सिलचर से कोलकाता के सियालदह के बीच चलने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस सियालदह जा रही थी, जब उत्तर बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी के पास स्थित रंगापानी स्टेशन के पास एक मालगाड़ी ने उसे पीछे से टक्कर मार दी.

Text Size:

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में सोमवार को एक मालगाड़ी ने सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मार दी, जिसमें पांच लोगों के मारे जाने और 30 के घायल होने की जानकारी मिली है.

उत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने बताया, असम के सिलचर से कोलकाता के सियालदह के बीच चलने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस सियालदह जा रही थी, जब उत्तर बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी के पास स्थित रंगापानी स्टेशन के पास एक मालगाड़ी ने उसे पीछे से टक्कर मार दी.

शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, एक मालगाड़ी के पीछे से टकराने के बाद एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. घटना सोमवार की सुबह करीब 8:45 बजे न्यू जलपाईगुड़ी जंक्शन से आगे कटिहार रेलवे डिवीजन के रंगापानी इलाके में हुई.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह दुर्घटना दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में हुई.

एक्स पर एक पोस्ट में सीएम ने लिखा, “अभी-अभी दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद ट्रेन दुर्घटना के बारे में जानकर स्तब्ध हूं. विस्तृत जानकारी का इंतज़ार है, कंचनजंगा एक्सप्रेस कथित तौर पर एक मालगाड़ी से टकरा गई है.”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा, “बचाव, चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एंबुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. युद्ध स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.”


यह भी पढ़ें: कैश की कमी से जूझ रहे कर्नाटक ने डीजल-पेट्रोल पर बढ़ाया टैक्स, सालाना करीब 3000 करोड़ रुपये की होगा आय


 

share & View comments