News on politics
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। पीटीआई
Text Size:
  • 44
    Shares

बेगूसराय : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए बिहार के दो सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि इस घटना के बाद जो आग जनता के दिल में है, वही आग उनके दिल में भी है. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने पटना मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास सहित बिहार को 33 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं की सौगात बिहार को दी.

इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इन परियोजनाओं से बिहार सहित पूर्वोत्तर भारत विकास की ओर अग्रसर होगा. उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं से युवाओं को जहां रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे, वहीं किसानों को ताकत मिलेगी तथा पटना की पहचान बढ़ेगी.

उन्होंने पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद वीर सपूतों को याद करते हुए कहा, ‘देश के लिए बलिदान देने वाले पटना के संजय कुमार सिन्हा व भागलपुर के वीर जवान रतन कुमार ठाकुर को प्रणाम करता हूं. मैं देख रहा हूं कि आपके दिलों में आग है. ये आग बुझनी नहीं चाहिए. जो आग आपके दिल में है, मेरे दिल में भी वही आग है.’

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र को औद्योगिक क्षेत्र बनाने के लिए ‘बिहार केसरी’ और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह ने काफी मेहनत की थी. आज इन योजनाओं का प्रारंभ होना हमारी उन्हें नम्र श्रद्धांजलि है.

उन्होंने कहा कि बरौनी रिफाइनरी से कच्चे तेल शोधन की क्षमता बढ़ेगी. इससे नेपाल तक को फायदा होगा. पटना में गैस पाइपलाइन का उद्घाटन हो गया है. गैस परियोजनाओं से युवाओं को रोजगार मिलगा.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण दिया है. यह आरक्षण किसी अन्य के आरक्षण को प्रभावित किए बिना दिया गया है. इस मौके पर बिहार के राज्यपाल लाल जी टंडन, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान सहित कई केंद्रीय मंत्री और नेता उपस्थित रहे.

इससे पहले मोदी पटना हवाई अड्डा पहुंचे जहां उनका स्वागत किया गया. उसके बाद वे सीधे बेगूसराय के लिए रवाना हो गए.


  • 44
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here