scorecardresearch
Monday, 22 July, 2024
होमदेशपंजाब के पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल का निधन, राजनाथ सिंह ने कहा- मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति

पंजाब के पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल का निधन, राजनाथ सिंह ने कहा- मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति

बादल को सांस लेने में परेशानी होने की शिकायत के बाद एक हफ्ते पहले मोहाली में फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Text Size:

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने मंगलवार को मोहाली के निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली. वे 95 वर्ष के थे.

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के वरिष्ठ नेता पंजाब के पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

उन्हें सांस लेने में परेशानी होने की शिकायत के बाद एक हफ्ते पहले मोहाली में फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

सोमवार शाम जारी एक मेडिकल बुलेटिन में निजी अस्पताल ने कहा था, ‘‘प्रकाश सिंह बादल अब भी आईसीयू में चिकित्सकों की करीबी निगरानी में हैं.’’ हालांकि, अस्पताल के सूत्रों ने कहा था कि बादल के स्वास्थ्य में हल्का सुधार हुआ है.

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व सीएम के निधन को व्यक्तिगत क्षति बताया.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”श्री प्रकाश सिंह बादल जी एक राजनीतिक दिग्गज थे जिन्होंने कई दशकों तक पंजाब की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. अपने लंबे राजनीतिक और प्रशासनिक जीवन में, उन्होंने किसानों और हमारे समाज के अन्य कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए कई उल्लेखनीय योगदान दिए. उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है. उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है. शोक संतप्त परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ओम शांति!”

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राघव चड्ढा ने भी बादल के निधन पर शोक जताया.

उन्होंने कहा, ”पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री सरदार प्रकाश सिंह बादल के निधन की खबर से दुखी हूं. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.”

बीजेपी नेता तरुण चुघ ने ट्वीट किया, ”पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री श्री प्रकाश सिंह बादल जी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. वह हमारे राज्य के सबसे कद्दावर नेताओं में से एक थे. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं.”

बादल को ‘गैस्ट्राइटिस’ और सांस लेने में परेशानी होने के चलते पिछले साल जून में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कोविड के बाद की स्वास्थ्य जांच के लिए फरवरी 2022 में उन्हें मोहाली के एक निजी अस्पताल ले जाया गया था. बादल पिछले साल जनवरी में कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये थे और उन्हें लुधियाना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


यह भी पढ़ेंः ‘ना रंगदारी, ना फिरौती UP नहीं किसी की बपौती,’ CM योगी बोले- माफिया तख्ती लटका जान की भीख मांगते है


 

share & View comments